Education & CareerLead News

JAC : स्टूडेंट्स की संख्या और तीन माह का अटेंडेंस डिटेल्स देंगे तभी स्थायी स्वीकृति प्राप्त इंटर कॉलेजों को मिलेगा अनुदान

Ranchi : राज्य में चल रहे स्थायी प्रस्वीकृति प्राप्त इंटर कॉलेजों को साल 2021-22 में अनुदान देने की प्रक्रिया शुरू हुई है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने नोटिफिकेशन जारी किया है. इस पर शिक्षा विभाग ने कहा है कि स्थायी प्रस्वीकृति इंटर कॉलेजों को तभी अनुदान की राशि दी जायेगी जब इंटर कॉलेज दोनों साल में एडमिशन/रजिस्टर्ड हुए स्टूडेंट्स की संख्या और उनके तीन माह के अटेंडेंस का डिटेल्स जमा करना होगा. यह सूचना दिए गये फॉर्मेट में ऑनलाइन जमा करना होगा.

एप्लीकेशन के साथ स्टूडेंट्स को एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी अटेस्टेड किया हुआ. साल 2021-23(फर्स्ट इयर), साल 2020-22(सेकेंड इयर) में पंजीकृत स्टूडेंट्स की संख्या, एडमिशन (रजिस्टर की कॉपी सहित), स्टूडेंट्स का तीन माह का अटेंडेंस या ऑनलाइन क्लास चलाये जाने का प्रूफ नोटरी से एफिडेविट किया हुआ, स्ट्रीम के अनुसार कॉलेज का साल 2020 का रिजल्ट आदि जमा करना होगा.

इसे भी पढ़ें:मिस्र में मिला 4500 साल पुराना HINDU TEMPLE , भव्यता देखकर पुरातत्वविद भी हुए हैरान

जैक की ओर से सभी जिला के इंटर कॉलेजों द्वारा भेजे गये दस्तावेज के सत्यापन के लिए तारीख तय की गयी है. उसी के अनुसार उन्हें उपस्थित होने को कहा गया है. सत्यापन की प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है जो 13 दिसंबर तक चलेगी. निश्चित तारीख के बाद सत्यापन का काम नहीं किया जायेगा.

आठ दिसंबर को पलामू, गढ़वा,लातेहार,खूंटी,सिमडेगा,लोहरदगा और गुमला जिले के इंटर कॉलेजों का सत्यापन चलेगा.

इसे भी पढ़ें:UP इलेक्शन : BJP के नारे में उर्दू शब्द होने पर जावेद अख्तर का ‘तंज’, सोशल मीडिया हुए TROLL

इसके बाद नौ दिसंबर को दुमका, देवघर,साहेबगंज,पाकुड़,गोड्डा और जामतारा जिला के कॉलेजों का सत्यापन होगा.

10 दिसंबर को हजारीबाग,रामगढ़,कोडरमा,चतरा और गिरिडीह जिले के इंटर कॉलेजों का सत्यापन किया जायेगा. 11 दिसंबर को रांची, बोकारो और धनबाद एवं 13 दिसंबर को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले में चल रहे स्थायी प्रस्वीकृति इंटर कॉलेजों की ओर से जमा किये गये कागजात का सत्यापन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:जेबीवीएनएल ने नियामक आयोग को दिया बिजली दर बढ़ाने का प्रस्ताव

Advt

Related Articles

Back to top button