Education & CareerJharkhandJharkhand StoryLead NewsRanchi

झारखंड मैट्रिक बोर्ड का एडमिट कार्ड जारी, वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

Ranchi. JAC (झारखंड एजुकेशन काउंसिल) 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. एडमिट कार्ड जैक की वेबसाइट पर उपलब्‍ध है. छात्र अपने संबंधित स्‍कूल से संपर्क कर एडमिट कार्ड प्राप्‍त कर सकते हैं. विद्यार्थी चाहें तो जैक बोर्ड की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. मालूम हो कि 4 मई से जैक मैट्रिक और इंटर की बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले जैक के वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in पर जाएं.  यहां वेबसाइट की होमपेज पर उपलब्‍ध JAC 10th Admit Card 2021 लिंक पर जाएं. इसके बाद लॉगइन पेज खुलेगा. लॉगइन पर क्लिक कर अपनी पूरी जानकारी दर्ज करें. इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करें. इसके अलावा छात्र-छात्राएं अपने स्‍कूल से भी एडमिट कार्ड प्राप्‍त कर सकते हैं. इस बार झारखंड बोर्ड से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में करीब सात लाख छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं.

पहली बार 14 व्यावसायिक विषयों की परीक्षा 4 मई को

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की होने वाली मैट्रिक की परीक्षा में पहली बार 14 व्यावसायिक विषयों की भी परीक्षा आयोजित की जाएगी. ये सारे व्यवसायिक विषय केंद्र सरकार की योजना के अनुसार सभी सरकारी स्कूलों में संचालित हो रहे हैं. इन सारे व्यवसायिक विषयों की परीक्षा 4 मई को पहली पाली में आयोजित होगी, जिसका समय है सुबह 9:45 से दोपहर 12:30 बजे तक. इस संबंध में जैक के सचिव महेश कुमार सिंह ने सभी स्कूलों व डीईओ को लिखित दिशा निर्देश दे दिए हैं.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: