Education & CareerJharkhandRanchi

JAC : 14 सितंबर से होगी पीटीटी और मदरसा परीक्षा, केंद्र निर्धारित

Ranchi : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने वार्षिक मदरसा परीक्षा और प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा 2020 के तारीखों की घोषणा कर दी है. इसे लेकर जैक और जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है. दोनों ही परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू हो रही हैं. शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा 14 से 16 सितंबर तक दो पालियों में ली जायेगी. पहली पाली में सुबह 10 बजे से 01:00 बजे तक और दूसरी पाली 02:00 बजे से 05:00 बजे तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी.

मदरसा परीक्षा 14 से 18 सितंबर तक चलेगी. यह परीक्षा भी दो पालियों में होगी. पहली पाली 09:45 बजे से 01:00 बजे और दूसरी पाली 02:00 बजे से 05:15 बजे तक की होगी.

इसे भी पढ़ें:स्कूल-कॉलेजों के आसपास सिगरेट-गुटखा बिका,  तो खैर नहीं : डीसी

advt

परीक्षा केंद्रों में मजिस्ट्रेट-पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

इन परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर डीसी और एसएसपी ने मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी व बल की प्रतिनियुक्ति की है.

वहीं, परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगा कर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए सदर एसडीओ की ओर से परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गयी है.

इसके तहत सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों, सरकारी कार्यक्रम एवं शवयात्रा को छोड़ कर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों के एक जगह जमा होने, अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने और किसी प्रकार किसी प्रकार की बैठक या आम सभा का आयोजन करने पर रोक लगायी गयी है.

इसे भी पढ़ें:PMCH में MBBS के फेल स्टूडेंट्स ने बंद कराई ओपीडी, परेशान दिखे मरीज

शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा के केंद्र

  • एएसटीभीएस जिला+2 स्कूल, रांची
  • मारवाड़ी+2 हाई स्कूल, रांची
  • बाल कृष्णा+2 हाई स्कूल
  • बेथेसदा गर्ल्स हाई स्कूल
  • संत अलोईस हाई स्कूल
  • मदरसा परीक्षा का केंद्र
  • संत जोसेफ हाई स्कूल, कांके

इसे भी पढ़ें:BCCI ने पांचवां टेस्ट रद्द होने से नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए इंग्लैंड को दिया नया ऑफऱ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: