Education & CareerRanchi

JAC : छठ पर्व के बाद जारी होंगे नये सिलेबस पर मैट्रिक-इंटर के मॉडल प्रश्नपत्र

Ranchi : कोविड की वजह से इस बार जैक मैट्रिक-इंटर का मॉडल प्रश्नपत्र नहीं दे पाया है, लेकिन अब जैक छठ पर्व के बाद नये सिलेबस पर मॉडल प्रश्नपत्र जारी करेगा. इसे लेकर शिक्षकों को मॉडल प्रश्नपत्र बनाने को कहा गया है. जैक चेयरमैन अरविंद प्रसाद ने बताया कि विभाग से नया सिलेबस जारी होने के बाद अब पूजा के बाद इसे जारी कर दिया जायेगा.

विद्यार्थी जैक की वेबसाइट पर देख सकेंगे मॉडल प्रश्नपत्र

मैट्रिक- इंटर के बाद दूसरी कक्षाओं का भी मॉडल प्रश्नपत्र जारी हो सकता है. मैट्रिक और इंटर के विद्यार्थियों को नये सिलेबस के अनुसार ही परीक्षा की तैयारी करनी होगी. छात्र इन प्रश्नपत्रों को जैक की वेबसाइट पर देख सकेंगे. प्रश्नपत्र अपलोड करने के चार से पांच दिनों के बाद प्रश्नपत्रों के उत्तर भी जारी कर दिये जायेंगे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

मालूम हो कि इस बार सिलेबस में 40 फीसद की कटौती की गयी है. बोर्ड की परीक्षा भी इस बार फरवरी की जगह मार्च में ली जा सकती है, ताकि बोर्ड की तैयारी को लेकर छात्रों को राहत मिल सके.

The Royal’s
Sanjeevani

दो दिन में जारी हो जायेगा लरनेटिक्स एप

इसके साथ ही लरनेटिक्स एप में प्रश्नपत्र को जारी किया जायेगा. एप की मदद से छात्र प्रश्नों और उसके दिये गये उत्तर से अपनी तैयारी कर सकेंगे. इसके अलावा इस बार पिछले तीन वर्ष का मॉडलप्रश्न भी बच्चों को मिल सकेगा. लरनेटिक्स एप दो दिन में जारी करने की तैयारी है.

Related Articles

Back to top button