National

J&K : शोपियां में मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर

Srinagar : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी ढेर हो गए. उनमें से एक आतंकी, पहले सेना में था जो बाद में आतंकी संगठन में शामिल हो गया था. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जैनापोरा के सफानगरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार को तड़के घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री राजेन गोहेन, कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव पर प्राथमिकी, भड़काऊ बयानबाजी के आरोप

उन्होंने बताया कि जब तलाशी अभियान चल रहा था, तब छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और दो आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरिस सुल्तान उर्फ छोटा अबरार और आमिर हुसैन राथर उर्फ अबु सोबान के रूप में की गई. सुल्तान सफानगरी शोपियां का रहने वाला था, जबकि सोबान अवनीरा शोपियां का रहने वाला था.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : दिल्ली :  राजधानी में हवा की गुणवत्ता अत्यंत गंभीर, दीवाली के दौरान हालात बिगड़ने की आशंका

The Royal’s
Sanjeevani

प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य

उन्होंने बताया कि वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे. सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों और इलाके में नागरिकों पर कई अत्याचारों की घटनाओं में भी उनका हाथ था. साथ ही प्रवक्ता ने बताया कि सुल्तान सेना से भाग गया था और इस साल अप्रैल में आतंकी संगठन में शामिल हो गया.

इसे भी पढ़ें : पटना पुलिस लाइन हिंसा मामला : बवाल मचाने वाले 92 पुलिसकर्मी स्थानांतरित

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान इर्दगिर्द कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद बरामद किए गए. उन्होंने लोगों से अपील की है कि मुठभेड़ स्थल की जब तक पूरी तरह सफाई नहीं कर दी जाए, तब तक वे वहां नहीं जाएं.

Related Articles

Back to top button