NationalTOP SLIDER

देवप्रयाग में बादल फटने से आइटीआइ बिल्डिंग ध्वस्त, दुकानों में भरा मलबा

Devprayag : उत्तराखंड के देवप्रयाग में बादल फटने से शांति बाजार में तबाही आ गयी. शांति बाजार में शांता नदी के पानी ने तबाही मचायी. इससे आइटीआइ की तीन मंजिली बिल्डिंग पूरी तरह ध्वस्त हो गयी.

पानी बढ़ने के कारण शांता नदी से सटी दस से अधिक दुकानें भी बह गयीं. मलबे में किसी के दबे होने को लेकर स्थिति अभी साफ नहीं हो पायी है. लेकिन कोरोना कर्फ्यू जारी होने की वजह से बाजार में लोग नहीं थे.

advt

इस कारण जान की बहुत हानि नहीं होने के कयास लगाये जा रहे हैं. देवप्रयाग नगर से बस अड्डे की ओर आने वाला रास्ता और पुलिया पूरी तरह से बह गया है.

उफान पर शांता नदी

मंगलवार शाम करीब 5 बजे दशरथ आंचल पर्वत पर बादल फटने की घटना हुई. इससे शांता गदेरा में उफान आ गया. बस अड्डे से शांति बाजार होकर शांता नदी भागीरथी में मिलती है. उफान के साथ आये भारी बोल्डरों ने यहां तबाही मचा दी.

इसे भी पढें :पप्पू यादव बोले- मुझे कोरोना पॉजिटिव कर मरवा देंगे नीतीश कुमार

कोरोना कर्फ्यू की वजह से बड़ी जनहानि बची

बाजार में कम्प्यूटर सेंटर, बैंक, बिजली, फोटो आदि की दुकानें भी ध्वस्त हो गयी हैं. उधर शांता नदी पर बनी पुलिया, रास्ता सहित उससे सटी जूलर्स, कपड़े, मिठाई आदि की दुकाने भी उफान की भेंट चढ़ गयीं.

शांति बाजार में लगभग करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. पुलिस को यहां अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. अगर कोरोना कर्फ्यू की स्थिति नहीं होती तो यहां बड़ी संख्या में जनहानि हो सकती थी.

इसे भी पढें :संकट के समय हमने विपक्ष होने का ‘राजधर्म’ निभाया, भाजपा ने अहंकार दिखाया: कांग्रेस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: