BiharBihar UpdatesDeogharJharkhandLead NewsRanchi

पटना के अमहरा कंस्ट्रक्शन के देवघर समेत छह शहरों के ठिकानों पर IT की रेड, 60 करोड़ से अधिक के हेरफेर की आशंका

Ranchi: देवघर समेत देशभर के 6 शहरों में इनकम टैक्स विभाग ने पटना के अमहरा कंस्ट्रक्शन कंपनी के 6 ठिकानों पर छापेमारी कर 60 करोड़ से अधिक की गड़बड़ी का पता लगाया है. टैक्स चोरी के इस मामले में आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई बुधवार की दोपहर से शुरू की जो, देर रात तक जारी रही. बेहद ही गोपनीय तरीके से अंजाम दी गई इस छापेमारी को लेकर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने किसी को भनक तक नहीं लगने दी.

इसे भी पढ़ेंः भाजपा नेता जीतराम का हत्यारा शूटर अली व कामरान लखनऊ में ढेर, 23 सितंबर को ओरमांझी में मारी थी गोली

सूत्रों से  मिली जानकारी के मुताबिक, देवघर के सत्संग चौक के समीप मूल निवासी लेन में अमहरा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के घर अमहरा कुंज में छापेमारी के दौरान 4 करोड़ से अधिक की नगदी मिली है. देशभर के अलग अलग शहरों में की गई रेड में 60 करोड़ से ज्यादा के हेरफेर अंदेशा जताया ज रहा है.

 

मालूम हो कि, अमहरा कंस्ट्रक्शन मूल रूप से बिहार के बिहटा स्थित अमहरा गांव निवासी राकेश कुमार सिंह की कम्पनी है. बताया जा रहा हैंआयकर विभाग की टीम को छापेमारी के दौरान पटना स्थित आवास और दफ्तर से नगदी,ज़मीन के कागजात समेत अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं जिनके आधार पर कंपनी लगातार टैक्स की चोरी करती चली आ रही थी. इसके अलावा जब्त कागजातों से यह भी पता चला कि राकेश कुमार सिंह अपनी दोनों कंपनियों और अपने आयकर रिटर्न में भी हेरफेर करते थे. वास्तविक आय को कम दिखाकर कम आय पर आयकर रिटर्न दायर करते थे. हालांकि प्रतिवर्ष ये करोड़ों में आयकर रिटर्न देते थे, लेकिन इनकी आय इससे कहीं ज्यादा थी.

 

आयकर विभाग फिलहाल इससे जुड़ी तमाम गड़बड़ी को समेकित करने में जुटा हुआ है, जिसके बाद वास्तविक टैक्स चोरी का सही आंकड़ा सामने आ सके. छापेमारी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयकर विभाग तमाम दस्तावेजों की गहन जांच करेगा, जिसके बाद सही मायने में आयकर से जुड़ी पूरी गड़बड़ी सामने आयेगी.

Advt

Related Articles

Back to top button