Ranchi

भाजपा के लिए शर्म की बात है कि उन्हीं के मंत्री सरयू राय घोटालों को ला रहे हैं सामने- डॉ.एम. तौसीफ

Ranchi: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ.एम. तौसीफ ने एक बार फिर पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह भी एक विडंबना है कि भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता एवं रघुवर सरकार में मंत्री रहे सरयू राय आपनी ही सरकार को समय-समय पर कटघरे में खड़ा करते रहे हैं. उन्होंने मेनहर्ट घोटाले को अपनी पुस्तक के द्वारा उजागर किया है. अब एक बार फिर रघुवर सरकार के खनन विभाग के घोटालों को अपनी किताब अवैध आवंटन व अवैध खनन के माध्यम से उजागर करने जा रहे हैं. भाजपा के लिए बड़े ही शर्म की बात है कि उनकी ही सरकार के मंत्री भाजपा सरकार की गलत नीतियों एवं किए गए घोटालों को लगातार  जनता के सामने ला रहे हैं.

प्रवक्ता डॉ एम तौसीफ ने कहा कि सरयू राय जब सरकार में थे, उस समय सरकार को गाहे-बगाहे चेताया करते थे. लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज करते हुए भाजपा की रघुवर सरकार ने अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियम का उल्लंघन किया और घोटाला करने के लिए खुली छूट दे दी.पूर्व मंत्री सरयू राय की खनन आवंटन व अवैध खनन पर जब किताब प्रकाश में आएगी. तब और भी कई चीजें सामने आएंगे और रघुवर सरकार की घोटालों की लंबी फेहरिस्त का खुलासा होगा.

इसे भी पढ़ें- अब प्राइवेट क्लिनिक, अस्पताल, नर्सिंग होम और डायग्नोस्टिक सेंटर का रजिस्ट्रेशन जरूरी

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश केंद्र सरकार के द्वारा बनाये गये जुमले को दोहरा कर अपनी ही सरकार का माखौल उड़ा रहे हैं. केंद्र सरकार द्वारा स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया यह दोनों जुमले बोलने में भले ही खूबसूरत लगते हैं लेकिन जुमले ही साबित होकर रह गये. युवाओं के लिए नए अवसर खड़ा करने की बात करने वाले भाजपा के नेता जरा यह तो बताएं कि मोदी सरकार में लाखों की संख्या में युवा बेरोजगार हो चुके हैं. अगर स्टार्टअप इंडिया और मेक इन इंडिया कहीं धरातल पर होता तो शायद युवा बेरोजगार नहीं होते. उन्होंने आरोप लगाया कि यूपीए के द्वारा दिए गए रोजगार को भी केंद्र की भाजपा सरकार ने युवाओं से छीन लिया. बेरोजगारी आज चरम सीमा पर है. भारतीय जनता पार्टी केवल बात बनाकर कर युवाओं को संतुष्ट करना चाहती है लेकिन अब इनके शब्दों के जाल और चाल को युवा समझ चुके हैं.

भाजपा की केंद्र सरकार ने 6 सालों में युवाओं, गरीबों, मजदूरों एवं किसानों के हित में कोई ऐसा काम नहीं किया जिससे लाभ पहुंचा हो बल्कि पूंजीपतियों के लिए तरह-तरह के कानून बनाकर उनको फायदा पहुंचाया जा रहा है. केंद्र सरकार की गलत नीति एवं हिटलर शाही से देश का किसान युवा, बुजुर्ग, महिलाएं सब के सब आक्रोशित हैं.

इसे भी पढ़ें- जानिये, सीमांत गांधी ने कांग्रेस नेताओं से क्यों कहा कि आपने हमें भेड़ियों के सामने फेंक दिया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: