न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चर्चा है कि जेठानी सोनिया, देवरानी मेनका का परिवार एक साथ आ सकता है

एक ओर सोनिया गांधी ने कांग्रेस में रह कर अपना राजनीतिक सफर आगे बढ़ाया, वहीं मेनका गांधी और उनके पुत्र भाजपा में अपनी राजनीति चमकाते रहे हैं.

77

 NewDelhi :  भाजपा के साथ-साथ राजनीतिक गलियारों में इन दिनों इस बात की जोरदार चर्चा है कि गांधी परिवार एक हो सकता है. इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित एक लेख में इस बात का जिक्र किया गया है कि सोनिया और मेनका गांधी परिवार एक साथ आ सकता है.  बता दें कि पिछले कई सालों से दोनों गांधी परिवार अलग हैं.  एक ओर सोनिया गांधी ने कांग्रेस में रह कर अपना राजनीतिक सफर आगे बढ़ाया, वहीं मेनका गांधी और उनके पुत्र भाजपा में अपनी राजनीति चमकाते रहे हैं. दोनों परिवारों के एक साथ आने के कयास बेबुनियाद नहीं लग रहे हैं.  अभी हाल ही में बाघिन अवनी की हत्या को लेकर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुंगतीवार पर ट्विटर और सार्वजनिक रूप से हमला बोल कर सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की थी.  मेनका के इस कदम से भाजपा के बड़े नेता नाराज हैं.  उधर ओबीसी समुदाय के मुंगतीवार कैबिनेट के कद्दावर मंत्री हैं और संघ के वफादार माने जाते हैं.

इसे भी पढ़ें : अरुण शौरी ने कहा, मोदी-शाह ने देश में असहिष्णुता का माहौल पैदा किया

सोनिया गांधी मेनका के मंत्रालय द्वारा महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई

दूसरी ओर मेनका गांधी के बेटे वरुण भी पार्टी हाईकमान से खुद को पूरी तरह अलग कर चुके हैं. बता दें कि पार्टी ने उनसे 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान यूपी में प्रचार से दूर रखा था. हाल ही में सोनिया गांधी अपनी देवरानी मेनका के मंत्रालय द्वारा महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई थीं. जानकारों के अनुसार सोनिया की मौजूदगी भले ही विषय में रुचि की वजह से रही हो, मगर राहुल गांधी ने जब बाघिन की हत्‍या को लेकर आक्रामक रुख अपनाया तो अटकलों को और बल मिला. महात्‍मा गांधी का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष ने ट्वीट किया था, किसी देश की महानता इस बात से आंकी जा सकती है कि वह अपने जानवरों संग कैसा व्‍यवहार करता है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: