JharkhandRanchi

आईटी कंपनी चर्पन आईटी सोल्यूशन ने रांची में शुरू किया कामकाज, जिंदगी आसान बनाने वाले कई Apps तैयार किये

Ranchi : अपने इनोवेटिव आइडिया और टेक्नोलॉजी सर्विसेज के साथ अमेरिका और आस्ट्रेलिया में काम कर रही आईटी कंपनी चर्पन आईटी सोल्यूशन ने रांची के काशी निकेतन, न्यू एरिया, मोराहबादी में अपना कार्यालय शुरू किया. कार्यालय का उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि झारखंड के आईटी एंड ई-गर्वनेंस विभाग के सचिव कृपानंद झा ने किया.
चर्पन समूह के सह संस्थापक और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर रत्नेश कुमार ने कहा कि झारखंड में अपने कार्यालय की शुरुआत करते हुए हमें खुशी हो रही है. इससे अब यहां के युवाओं को भी अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कॉरपोरेट के साथ करिअर बनाने के बेहतरीन मौके मिल सकेंगे.

इसे भी पढ़ें :JSSC : रिवाइज्ड एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी, अब मई के अंतिम सप्ताह में होगी सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा

कई तरह के एप्स बनाये

Catalyst IAS
ram janam hospital

उन्होंने चर्पन ग्रुप के बारे में बताते हुए कहा कि हमने लोगों की जिंदगी आसान बनाने वाले कई एप्लीकेशन तैयार किये हैं. मरीजों की ऑनलाइन परामर्श के लिए सेहत से लेकर सैलून में होने वाले इंतजार के वक्त को कम करने के लिए फूटरा ऐप लॉन्च किए हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

चर्पन ऑग्युमेंटेट रियलिटी (एआर) पर आधारित कई ऐप पर भी काम कर रहा है. इनमें एआर का जीवंत अनुभव कराने वाले टीशर्ट और गिफ़्ट आइटम से लेकर स्पोर्ट्स वियर, मनोरंजन, शिक्षा, जॉब, रचनात्मकता, होम डेकोर जैसे क्षेत्रों में इनोवेटिव आइडिया के साथ टैक्नोलॉजी सर्विसेज दे रही हैं.

इस अवसर पर सह-संस्थापक ललित बत्रा ने बताया, चर्पन आईटी सोल्यूशन का लक्ष्य अपनी सकारात्मक ऊर्जा के जरिए अपने कस्टमर्स के बिजनेस को बढ़ाना है. हम यह कर सकते हैं, के संकल्प के साथ ग्राहकों तक हम अपनी पॉजिटिविटी को स्थानांतरित करने में विश्वास रखते हैं.

इसे भी पढ़ें :पीएलएफआई के एरिया कमांडर लाका पाहन के कहने पर लेवी वसूलने पहुंचे चार गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button