न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला: राष्ट्रीय महिला आयोग ने कार्रवाई का मांगा ब्यौरा

मामले को लेकर 16 आरोपियों की गिरफ्तारी

588

Aara: बिहार के भोजपुर में मानवता का शर्मसार करने वाली घटना की हर तरफ निंदा हो रही है. इधर मामले को लेकर अबतक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. गौरतलब है कि जिले के बिहिया थाना क्षेत्र में एक युवक की कथित तौर पर हत्या करने के संदेह में सोमवार को स्थानीय लोगों ने जमकर उत्पात मचाया. हत्या में शामिल होने के शक में एक महिला को निर्वस्त्र कर उसकी पिटाई भी की.

इसे भी पढ़ेंःआराः हत्या के शक में महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, कई जगह आगजनी-तोड़फोड़

राजद कार्यकर्ता समेत 16 गिरफ्तार

hosp3

पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने मंगलवार को बताया कि उक्त मामले में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में बिहिया थाना प्रभारी एवं राजकीय रेल थाना प्रभारी सहित कुल आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर कुल तीन प्राथमिकी दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है .

अवकाश ने बताया कि इस मामले में राजद के एक स्थानीय कार्यकर्ता कौशल कुमार यादव समेत कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी अन्य की पहचान करके उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. यादव पर हिंसा पर उतारू भीड़ का नेतृत्व करने का आरोप है.

इसे भी पढ़ेंःन्यूजविंग इंपैक्टः महिला अफसर को परेशान करने का मामला, हजारीबाग DC से मांगी गई जानकारी 

महिला आयोग ने प्रशासन से कार्रवाई का ब्यौरा मांगा

इधर मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से अब तक की गयी कार्रवाई का ब्यौरा मांगा है. महिला आयोग ने एक बयान में कहा, ‘आयोग ने घटना का स्वतः संज्ञान लिया है. इसमें कहा गया, ‘आयोग ने बिहार के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया है कि वह इस मामले में की गई कार्रवाई के बारे में आयोग को सूचित करें.’

क्या है मामला

गत 19 अगस्त से लापता विमलेश शाह (19) का शव सोमवार को बिहिया थाना क्षेत्र में रेल पटरी के नजदीक मिला था. शाह के गांव दामोदरपुर के लोगों ने उसका शव मिलने के समीप रेड लाइट एरिया में रहने वालों पर उनकी गला घोंटकर हत्या करने का संदेह व्यक्त किया था.

इसे भी पढ़ेंःगिरिडीह लोकसभा सीट: इस बार मुश्किल होगा रवीन्द्र कुमार पाण्डेय का जीतना

इसके बाद उसकी हत्या में शामिल होने के संदेह में भीड़ ने एक महिला को निर्वस्त्र कर सड़क पर पीटते हुए घुमाया था. ग्रामीणों ने स्थानीय बाजार पर हमला बोलते हुए निर्वस्त्र करके घुमायी गयी महिला के घर सहित कई दुकानों में आग लगा दी थी और पास से गुजर रही एक ट्रेन पर भी पथराव किया था.
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को हिंसा पर उतारू लोगों को नियंत्रित करने के लिए छह राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: