BiharDharm-JyotishLead News

पटना में श्रद्धालुओं के लिए खोला गया इस्कॉन मंदिर

Patna : बिहार का सबसे बड़ा श्रीराधा बांके बिहारी इस्कॉन मंदिर मंगलवार से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. इस मंदिर को आस्था के बड़े केंद्र के रूप में स्थापित किया जाना है. अक्षय तृतीया के अवसर पर इस्कॉन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद मूर्तियों की स्थापना की गयी. इस मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मंदिर के गर्भ गृह में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न किया गया. सुबह सबसे पहले आठ बजे मंदिर के गर्भ गृह में कीर्तन की शुरुआत हुई. उसके बाद सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच यज्ञ का आयोजन किया गया. दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया. मंदिर में श्रीराधा बांके बिहारी, ललिता व विशाखा के साथ, राम दरबार में राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान, गौड़नीता दरबार में चैतन्य महाप्रभु और नित्यानंद महाप्रभु की मूर्तियों की स्थापना की गयी.

इसे भी पढ़ें:रिम्स की मार्चुअरी का फ्रीजर खराब, सड़ रही लाशें, विदेशी फोटोग्राफर का भी शव हुआ खराब

इस्कॉन नेशनल कम्युनिकेशन के अध्यक्ष सह इस्कॉन नयी दिल्ली के उपाध्यक्ष व्रजेन्द्र नंदन दास ने कहा कि पटना में इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के बाद संगठन बिहार के प्रत्येक जिले में इस्कॉन के छोटे मंदिरों की स्थापना करना चाह रहा है.

पटना के इस्कॉन मंदिर की देखरेख में इन योजनाओं को धरातल पर उतारा जायेगा. उन्होंने कहा कि गांवों के लिए संगठन का ग्रामीण मंत्रालय और राज्य के जनजातीय क्षेत्रों के लिए संगठन का जनजातीय मंत्रालय काम करेगा.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव में विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा कनेक्शन, बाबूलाल मरांडी ने झारखंड पुलिस से कहा- ले एक्शन

Advt

Related Articles

Back to top button