Crime NewsJharkhandJharkhand StoryNationalRanchi

ISIS का मेंबर मोहसिन अहमद के पिता रेलवे में मैकेनिकल इंजिनियर,पतरातू में है तैनात

Ranchi: एनआईए द्वारा पकड़े गये ISIS का मेंबर मोहसिन अहमद के पिता रेलवे में मेकैनिकल इंजीनियर हैं. जो झारखंड के रामगढ़ जिले के पतरातू में पोस्टेड हैं. एनआईए ने हाल ही में मोहसीन अहमद को दिल्ली स्थित बाटला हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया था.एनआईए ने दावा किया है कि बिहार के पटना जिले के आईटीआई वीमेन न्यू कॉलोनी निवासी मोहसीन अहमद आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य है,जो संगठन के लिये धनराशि एकत्र करने का काम करता था.आईएस का कट्टरपंथी और सक्रिय सदस्य मोहसीन आईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए फंडों को क्रिप्टोकरेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों पर भेज रहा था.

एनआईए द्वारा गिरफ्तार करने के बाद बीते रविवार को एक दिन की एनआईए रिमांड पर पुछताछ किया गया था. पुछताछ में एनआईए को कई जानकारियां मिली है. एनआईए अब मोहसीन के करीबी रहे दोस्ते से भी पुछताछ कर सकती है. एनआईए की टीम को मोहसीन के पास से दो लैपटॉप मिला था, जिसमें कट्टरता फैलाने और आईएसआईए से जुड़े होने की जानकारी मिली है. एनआईए 25 जून को मामला दर्ज किया था. फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है.

 

इसे भी पढ़े: नीतीश ने जनता और बीजेपी को धोखा दियाः संजय जायसवाल

बीटेक का छात्र है मोहसिन अहमद

दीघा के आइटीआइ वीमेंस कॉलेज स्थित न्यू कॉलोनी निवासी मोहसिन अहमद दिल्ली के बाटला हाउस स्थित जापानी गली मे रहकर जामिया मिलिया इस्लामिया से बीटेक की पढ़ाई कर रहा है. हाल में बकरीद में पटना स्थित घर आया था. जब कॉलेज खुला, तो वह चला गया. परिजन मोहसिन के आतंकी कनेक्शन मिलने से अचंभित है. परिजनों के अनुसार इसकी संगत कभी ऐसा रही ही नहीं है. वह जरूर किसी साजिश का शिकार हुआ है. तीन बहन और एक भाई में मोहसिन तीसरे नंबर पर है. शुरू से पढ़ाई में रुचि रखने वाला छात्र महज तीन महीने में ही आतंकी संगठन के कनेक्शन में कैसे आ सकता है.

Related Articles

Back to top button