Crime NewsJamshedpurJharkhandSaraikela

Jamshedpur : क्या सेनापति को पुलिस बचा रही है? किस बीमारी का इलाज 11 दिन से एमजीएम में करा रहा है सेनापति 

Jamshedpur : पुलिस-पत्रकार के साथ मारपीट करने के आरोपी शक्ति प्रसाद सेनापति 11 दिन से एमजीएम में कथित पुलिस रिमांड पर है. इस मामले  को लेकर निरंतर सुनवाई जारहै, लेकिन नतो पुलिस और न ही डॉक्टर बता रहे हैं कि आखिर सेनापति को कौन गंभीर-सी बीमारी है जिसकी वजह से उसे इतने दिनों से हॉस्पिटल में रखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि सेनापति अपने को जेल जाने से बचने के लिए पुलिस को भी सेट कर लिया है. जबकि इस मामले में पुलिस ने भी सेनापति पर केस कर रखा है और कई ऐसी गंभीर धाराएं लगाई है. बावजूद सेनापति अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर जेल जाने से बचता रहा है. सोमवार को हुई  सुनवाई के दौरान न्यायाधीश के समक्ष यह मामला उठा कि सेनापति का जमानत आवेदन सुनवाई योग्य है या नहीं, क्योंकि पुलिस सेनापति के मामले में विधि सम्मत करवाई नहीं कर केस में लीपापोती कर रही है.

गिरफ्तारी के पश्चात पुलिस का आरोपी को निकटतम मजिस्ट्रेट के सामने उपस्थित नहीं कराना और केस में बिना रिमांड के ही एमजीएम अस्पताल भेजना पुलिस की नीयत पर सवाल खड़ा कर रहा है. न्यायाधीश ने सुनवाई के दौरान सेनापति के अधिवक्ताओं से कानून सम्मत बहस करने को कहा, जिस पर सेनापति के अधिवक्ताओं ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जमानत आवेदन पर सुनवाई हो सकती है.

इससे पूर्व न्यायधीश ने अभियोजन तथा बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं से जवाब मांगा कि अभियुक्त किसकी अभिरक्षा में है. जिस पर दोनों पक्षों ने लिखित रूप से न्यायाधीश को बताया कि वह पुलिस अभिरक्षा में एमजीएम अस्पताल में इलाजरत है.

 

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button