न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता : बोकारो डीसी ने किये तरंगा मुखिया के वित्तीय अधिकार समाप्त

रीता देवी के पति प्रवीण कुमार पांडे तेलो मंडल भाजपा के अध्यक्ष हैं.

63

Bermo : बेरमो अनुमंडल अंतर्गत चंद्रपुरा प्रखंड के तरंगा पंचायत की मुखिया रीता देवी के वित्तीय अधिकार को बोकारो डीसी मृत्युंजय कुमार बर्णवाल द्वारा समाप्त कर दिया गया. आरोप है कि पंचायत की मुखिया रीता देवी एवं वार्ड नंबर दस की वार्ड सदस्य नेमी देवी द्वारा मनमाने तरीके से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ ग्रामीणों को दिये जाने संबंधी मामले में अनियमितता बरती गई है.

इसे भी पढ़ें : पलामू : अपराधियों ने चाकू मार कर युवक को किया घायल

भाजपा से है ताल्लुक

मुखिया एवं वार्ड सदस्य को समस्त वित्तीय शक्तियां सहित तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश बोकारो डीसी द्वारा जारी कर दिया गया. इसके पहले चंद्रपुरा अंतर्गत तेलो पश्चिमी की मुखिया सीमा देवी के अधिकार को भी छीना गया था. दोनों ही मुखिया भाजपा से ताल्लुक रखती हैं. सीमा देवी तेलो मंडल भाजपा पदाधिकारी हैं जबकि रीता देवी के पति प्रवीण कुमार पांडे तेलो मंडल भाजपा के अध्यक्ष हैं.

इसे भी पढ़ें : धुर्वा एसबीआई के पास एक व्यक्ति का शव बरामद, पुलिस जांच में जुटी   

पदमुक्त करने हेतु अनुशंसा

तरंगा पंचायत की मुखिया रीता देवी एवं वार्ड नंबर दस के वार्ड सदस्य नेमी देवी द्वारा परिवार के ही दो सदस्य वकील महतो एवं यशोदा देवी को अनुचित तरीके से लाभ पहुंंचाने का आरोप था. बोकारो.डीसी ने मुखिया रीता देवी को मुखिया पद से एवं वार्ड नंबर दस की नेमी देवी को वार्ड सदस्य पद से पदमुक्त करने हेतु अनुशंसा झारखंड सरकार के सचिव ग्रामीण विकास विभाग, झारखंड रांची भेजा है.

इसे भी पढ़ें : पाकुड़ : जिला न्यायालय में विस्फोट से मची अफरा तफरी, कोई हताहत नहीं

नहीं की गई मामले की सही जांच : मुखिया

मामले में तिरंगा की मुखिया रीता देवी का कहना है कि उनके साथ अन्याय किया गया है. मामले कि सही तरीके से जांच नहीं की गई है. मामले की अगर सही ढंग से जांच होती तो इस तरह की बातें नहीं आती. जानकारी के अनुसार चंद्रपुरा प्रखंड के कई पंचायतों में सोलर लाइट, सोलर जलापूर्ति योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित विकास के कई कार्यो में गड़बड़ी की गई है और कई मुखिया जांच के दायरे में हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: