न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आईआरसीटीसी टेंडर घोटाला : लालू प्रसाद  की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित, सुनवाई 11 फरवरी को

कोर्ट ने दोनों मामलों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया. बता दें कि   ईडी के मामले में 28 जनवरी को अगली सुनवाई होगी.

15

NewDelhi : आईआरसीटीसी टेंडर घोटाला मामले में आज शनिवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट एक बार फिर  सीबीआई और ईडी दोनों की तरफ से दायर चार्जशीट पर सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने दोनों मामलों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया. बता दें कि  ईडी के मामले में 28 जनवरी को अगली सुनवाई होगी. सीबीआई के मामले की सुनवाई 11 फरवरी को होगी.  विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव की अंतरिम जमानत अवधि 28 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी. 

बता दें कि लालू प्रसाद और अन्य लोगों की नियमित जमानत याचिका पर फैसला अब 28 जनवरी को सुनाया जायेगा. जान लें कि यह मामला आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का काम निजी फर्मों को सौंपने में हुई कथित अनियमितताओं से संबंधित है.  

 राबड़ी देवी और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की पेशी हुई.  

hosp3

 इस मामले में पटियाला हाईकोर्ट में  लालू प्रसाद यादव सहित बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की पेशी हुई.  बता दें कि कोर्ट में राबड़ी देवी और तेजस्वी की पेशी के दौरान राजद सांसद मनोज झा और राजन तिवारी भी मौजूद थे. पेशी के बाद तेजस्वी ममता बैनर्जी की रैली में शामिल होने के लिए कोलकाता रवाना हो गये.   पिछली बार 20 दिसंबर को हुई सुनवाई में  राजद अध्यक्ष लालू यादव  जेल से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए थे.  राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी कोर्ट पहुंचे थे.

कोर्ट ने लालू यादव की अंतरिम जमानत की अवधि 19 जनवरी तक बढ़ा दी थी. इससे पहले पिछली सुनवाई में लालू यादव को कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होना था, लेकिन वह खराब सेहत के चलते पेश नहीं हो सके थे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: