न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IRCTC घोटालाः राबड़ी-तेजस्वी को रेगुलर बेल, लालू की याचिका पर 19 नवंबर को सुनवाई

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत, फिलहाल लालू यादव को राहत नहीं

142

New Delhi: IRCTC घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके छोटे बेटे व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को नियमित जमानत दे दी है. एक लाख रुपये के निचले मुचलके पर ये जमानत मंजूर की गई है. वही लालू यादव की याचिका पर सुनवाई अगले महीने की 19 तारीख को होगी.

इसे भी पढ़ेंःसीएम चाचा रोज ही लुटती है हमारी इज्जत, कभी मालिक तो कभी साहेब रात में नोचते हैं, बचाइए ना हमें

19 नवंबर को होने वाली सुनवाई में आरजेडी सुप्रीमो वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए पेश होंगे. ज्ञात हो कि चारा घोटाले में सजायाफ्यता लालू यादव इन दिनों अपनी खराब सेहत के कारण रांची के रिम्स में भर्ती हैं. तेजस्वीु, राबड़ी के खिलाफ 17 सितंबर को समन जारी किया गया था.

सीबीआई ने किया था बेल का विरोध

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि सभी आरोपी पॉवरफुल हैं. ऐसे में नियमित जमानत मिलने पर आरोपी जांच को प्रभावित कर सकते हैं. सीबीआई ने ये भी कहा कि पूरे मामले के आरोप गंभीर हैं और आरोपियों के खिलाफ जांच में काफी सबूत मिले हैं.

लेकिन कोर्ट ने सीबीआई की विरोध याचिका खारिज कर दी. लालू प्रसाद यादव को छोड़ अन्य सभी को नियमित जमानत दे दी. बेल ख़ारिज करने की सीबीआई की अर्ज़ी को भी कोर्ट ने ख़ारिज कर दी.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- बीजेपी सांसद रविंद्र राय ने जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी पर ठोका 10 करोड़ का मानहानि का दावा

क्या है मामला

पूरा मामला 2006 में रांची एवं पुरी में आईआरसीटीसी होटलों के कांट्रैक्ट के आवंटन में बरती गई अनियमितता से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के दो होटलों की निविदा में गडबड़ी की गई थी. इसके एवज में उन्हें पटना के पॉश इलाके में तीन एकड़ जमीन मिली थी.

इसे भी पढ़ेंःनरेंद्र सिंह होरा की हत्या के विरोध में सिख समुदाय के लोगों ने सुजाता चौक किया जाम

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: