न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इप्सोवा ने दिव्यांग बच्चों के लिए किया खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

13

Ranchi : विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आईपीएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन की ओर से शनिवार को दिव्यांग बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का आयोजन ओलिंपिक स्पेशल भारत जमशेदपुर के सहयोग से किया गया. प्रतियोगिता में दीपशिखा, कोशिश, चेशायर होम, गुरुनानक हैंडीको, क्षितिज, अशोक वाटिका, आकाशदीप, संत मिखाइल नेत्रहीन विद्यालय के लगभग 350 विद्यार्थियों ने भाग लिया. इन बच्चों ने खेलकूद में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इसमें क्रिकेट, लॉन बॉल, 50 मीटर दौड़, गोला फेंकने समेत अन्य प्रतियोगिताएं बच्चों के लिए हुईं. इप्सोवा की अध्यक्ष पूनम पांडे ने बताया कि बच्चों की क्षमता को ध्यान में रखते हुए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिससे बच्चे इसका आनंद भी लें. मौके पर बच्चों को प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया गया.

इप्सोवा ने दिव्यांग बच्चों के लिए किया खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

खेलकूद में है विकल्प

मुख्य अतिथि कला, खेलकूद विभाग के प्रधान सचिव राहुल शर्मा ने कहा कि कोई भी बच्चा किसी भी तरह अक्षम नहीं होता. जरूरत बस अपनी क्षमता पहचानने की होती है. उन्होंने कहा कि हर बच्चा खुद में सशक्त  है. ऐसे में जिस क्षेत्र में रुचि हो, उस क्षेत्र में अपना भविष्य देखें. खेलकूद एक ऐसा क्षेत्र है, जहां न सिर्फ करियर बनता है, बल्कि फिटनेस भी हमेशा रहती है. वहीं, इप्सोवा अध्यक्ष पूनम पांडे ने कहा कि हर बच्चा बराबर है. माता-पिता को भी यह बात समझनी चाहिए और बच्चा जिस क्षेत्र में रुचि रखता हो, उन्हें उसी क्षेत्र में प्रोत्साहित करें, ताकि उनका भविष्य उज्जवल हो.

इप्सोवा ने दिव्यांग बच्चों के लिए किया खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

वाटर प्लांट और किलकारी भवन का उद्घाटन

silk_park

मौके पर इप्सोवा की तृप्ति योजना अंतर्गत टाटीसिल्वे में वाटर प्लांट का उद्घाटन किया गया. वहीं, एक किलकारी का भी उद्घाटन किया गया, जिसमें बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से संबंधित सभी सामग्री की आपूर्ति की गयी है. पूनम पांडे ने बताया कि तृप्ति योजना और किलकारी इप्सोवा की जनहित में शुरू की गयी योजना है.

ये थे मौजूद

मौके पर इप्सोवा उपाध्यक्ष रागिनी सिंह, सचिव प्रीति होमकर, तपस्या, अनिता प्रसाद, मनीषा मिंज, बीना ठाकुर, शम्स तबरेज आलम समेत अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- राज्य में 18 लोगों की भूख से मौत मामले में मंत्री सरयू राय पर हत्या का मुकदमा दायर हो : AAP

इसे भी पढ़ें- मेनन एक्का ने रांची में सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर खरीदी जमीन, तत्कालीन एलआरडीसी की भी रही थी मिलीभगत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: