न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इप्सोवा दिवाली मेला रांचीवासियों के लिए तैयार, मिलेगी जरूरत की हर वस्तु

35

Ranchi : हर साल की तरह इस साल भी आईपीएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन ( इप्सोवा) की ओर से दिवाली मेला का आयोजन किया जा रहा है. इप्सोवा की ओर से इस बार 31 अक्टूबर से 4 नवंबर तक जैप वन परिसर में मेला का आयोजन किया जायेगा. मेला की सारी तैयारी हो चुकी है. इप्सोवा की अध्यक्ष पूनम पांडे ने जानकारी दी कि मेला में काफी कुछ नया है. 31 अक्टूबर को शाम 5.30 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास मेला का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने बताया कि दिवाली के पूर्व हर घर में खरीदारी की जाती है. इसके लिए पहले से काफी तैयारी की जाती है. लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इप्सोवा मेला का आयोजन किया गया है. इसमें घर की साज-सज्जा, कपड़े, हैंडलूम, दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध हैं.

बग्घी और झूला मुख्य आकर्षण

पूनम पांडे ने बताया कि मेला में इस बार भी लोग बग्घी और झूला का आनंद ले सकते हैं, जो हर साल ही इप्सोवा मेला की खासियत है. उन्होंने कहा कि इस मेला में सिर्फ खरीदारी की नहीं, बल्कि लोगों के मनोरंजन की पूरी व्यवस्था की गयी है. ऐसे में लोगों को चाहिए की समय निकालकर यहां आयें.

इसे भी पढ़ें- पुरुषों के यौन शोषण पर बनी फिल्म ‘बेदाद’ को मिले तीन पुरस्कार

लगेंगे 108 स्टॉल

मेला में इस बार 108 स्टॉल लगाये जायेंगे. सचिव प्रीति होमकर ने कहा कि मेला में देश भर से आये लोगों द्वारा स्टॉल लगाये जा रहे हैं. इनमें यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मुंबई आदि राज्यों से है. इसमें हस्तशिल्प, हैंडलूम आदि के स्टॉल लगेंगे. झारखंडी और नेपाली व्यंजनों के भी स्टॉल लगाये जायेंगे.

आंचल शिशु आश्रम के बच्चों को कराया जायेगा मेला भ्रमण

मेला के प्रथम दिन आंचल शिशु आश्रम के बच्चों को मेला भम्रण कराया जायेगा. इसके साथ ही ओल्ड एज होम के लोगों को भी मेला भ्रमण कराया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- पलामू : पेपर बांट बने अधिवक्ता, अब योगेंद्र यादव चतरा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

विभिन्न प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

मेला में प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा. इसमें बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी. वहीं, हर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रसिद्ध कलाकारों की ओर से प्रस्तुत किया जायेगा. एक नवंबर को गजल गायिका मृणालिनी अखौरी, तीन नवंबर को इंडियन आइडल विजेता राजा हसन समेत अन्य कलाकारों की ओर से कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: