न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इप्सोवा ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को किया सम्मानित

329

Ranchi : गुरुवार को रांची कॉलेज स्थित आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में इप्सोवा द्वारा पुलिसकर्मियों के परिवार की मेधावी छात्राओं के लिए सरस्वती छात्रवृत्ति समारोह 2018 का आयोजन किया गया. इसमें इप्सोवा की अध्यक्ष डॉ पूनम पांडे और सचिव प्रीति होमकर ने पुलिसकर्मियों के परिवार की मेधावी छात्राओं और गंभीर बीमारी से पीड़ित दिव्यांग सहित शहीद पुलिसकर्मियों के आश्रितों और झारखंड आइकॉन को सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें- होटवार जेल से रिम्स पहुंचे लालू प्रसाद, बीपी-किडनी व शुगर की शिकायत

Sport House

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दिये एक लाख

इस समारोह में इप्सोवा ने पुलिस परिवारों की मदद की और उन्हें सम्मानित किया. वहीं, शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को सम्मानित किया गया. वहीं, दिव्यांगों को सहयोग राशि प्रदान की गयी. गंभीर रूप से बीमार पुलिसकर्मी के परिवार को सहयोग राशि प्रदान की गयी. तकनीकी शिक्षा प्राप्त करनेवाली पुलिसकर्मी परिवार की मेधावी बच्चियों को सहयोग राशि प्रदान की गयी. इसके अलावा इप्सोवा द्वारा केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए एक लाख रुपये मुख्यमंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड को दिये गये.

इसे भी पढ़ें- आईएफएस अफसर को अपने काम का अता-पता नहीं, 35 अफसरों ने 3-4 साल का नहीं दिया है सीआर

सराहनीय काम करनेवाले इन ‘आइकॉन’ को किया गया सम्मानित

  • संजय रंजन, पुलिस अधीक्षक, यातायात, रांची : संजय रंजन विधि-व्यवस्था के अतिरिक्त कविता एवं नाटक लेखन में भी रुचि रखते हैं. इन्होंने एक स्वप्न कथा थाने की रात जैसे नाटक लिखे हैं, जिसका मंचन मारवाड़ी कॉलेज में किया गया था.
  • आदित्य राकेश : आदित्य राकेश कोडरमा जिला में आरक्षी के पद पर पदस्थापित हैं. इन्होंने झारखंड के लिए एक मौत लिखा एवं स्वयं अपने स्वर में गाया भी है.
  • इमरान खान : इमरान खान जमशेदपुर जिला बल के जवान हैं. इन्होंने 15 अगस्त को दुर्घटना में घायल हुए एक व्यक्ति की जान बचायी थी.
  • विनीता तिग्गा : विनीता को मॉर्निंग वॉक पर जाने के क्रम में एक युवक ने पकड़ लिया था. वे विनीता को जबरन घसीट कर कुछ दूर ले गये थे, लेकिन विनीता ने हिम्मत दिखाते हुए पत्थर उठाकर लड़के के सिर पर दे मारा और लड़का भाग गया.
  • लवली चौबे : इन्होंने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम में महिला लोन बॉल में गोल्ड मेडल प्राप्त किया.
  • कलावती कुमारी : इन्होंने गुमला जिला से 14 किलोमीटर दूर सिलाफरी ठाकुर टोली में शिक्षा की अलख जगायी है. इन्होंने प्रतिदिन ईंट भट्ठा पर काम करते हुए अपनी पढ़ाई जारी रखी है. साथ ही गांव के लोगों को साक्षर बना रही हैं.
  • सरिता : वर्ष 2015 में नक्सलियों ने सरिता को ले जाकर उसकी एक अधेड़ नकली से शादी करा दी थी, लेकिन 2017 में सरिता किसी प्रकार नक्सली के दस्ते से भागकर घर आ गयी. अब यह सिलाई-कढ़ाई का काम खुद कर रही है और खुद का रोजगार करना चाहती है.
  • विनोद शर्मा, मंगल उरांव, सुरेंद्र राम, सत्येंद्र तिवारी : पुलिस के इन सभी जवानों ने डोरंडा थाना क्षेत्र में लूटपाट से परेशान कर रहे तीन कुख्यात अपराधियों को अपनी जान जोखिम में डालकर तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया था.

समारोह में ये थे मौजूद

इस समारोह में डीजीपी डीके पांडे, रांची एसएसपी अनीश गुप्ता, डीआईजी साकेत कुमार के अलावा इप्सोवा के सदस्य उपस्थित थे.

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like