Fashion/Film/T.VJharkhandRanchi

झारखंड कैडर के आइपीएस एसएन प्रधान ने पेश की मिसाल, केबीसी में जीते 25 लाख शहीद फंड में दिया दान

Ranchi: झारखंड कैडर के 1998 बैच के आइपीएस एसएन प्रधान ने सेवा और समर्पण की एक मिसाल कायम की है. कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख जीतने के बाद एसएन प्रधान ने इनाम की पूरी राशि शहीदों के नाम कर दी.

आइपीएस अधिकारी एसएन प्रधान फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. वह एनडीआरएफ के डीजी के पद पर तैनात हैं. एनडीआरएफ की टीम को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेने के लिए बुलाया था.

इसे भी पढ़ें – बीजेपी की चुनावी रणभेरी : पीएम मोदी, अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का झारखंड दौरा

6 सितंबर को होगा टेलीकास्ट

शनिवार को ही कर्मवीर स्पेशल एपिसोड की शूटिंग कर ली गयी. 6 सितंबर को यह शो टीवी पर टेलीकास्ट किया जायेगा. इस शो में अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान मौजूद रहे. उन्होंने सवालों का जवाब देकर 25 लाख रुपये की धनराशि शो में जीती.

जीती गयी 25 लाख रुपये की राशि को शहीद परिवार की सहायता के लिए बनाये गये भारत के वीर पोर्टल को उसी समय दान कर दी गयी. कौन बनेगा करोड़पति शो के हर सीजन में एक दिन किसी कर्मवीर व्यक्ति या टीम को स्पेशल एपिसोड के लिए बुलाया जाता है.

इसे भी पढ़ें – रिजर्व बैंक की “रिजर्व “ मनी से कमजोर होती अर्थव्यवस्था को कितनी मजबूती मिल सकेगी

एनडीआरएफ के महानिदेशक हैं एसएन प्रधान

आइपीएस अधिकारी एसएन प्रधान फिलहाल एनडीआरएफ के महानिदेशक हैं. जनवरी 2019 में उन्हें केंद्र सरकार ने एनडीआरएफ का डीजी बनाया था. एनडीआरएफ के डीजी के पद पर रहते हुए एसएन प्रधान की टीम ने महाराष्ट्र में आयी बाढ़ में काफी बेहतर काम कर सैकड़ों लोगों की जान बचायी थी.

इस बेहतरीन काम की वजह से ही एसएन प्रधान और उनकी टीम को केबीसी में भाग लेने के लिए विशेष आग्रह किया गया था. एसएन प्रधान झारखंड पुलिस में एडीजी के पद पर तैनात थे. वे सीआइडी, अभियान और स्पेशल ब्रांच में भी अपना योगदान दे चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – SBI में खाता है, तैयार रहिए, लाइन में लगने के लिए, फ्रीज होगा एकाउंट, फिर भरना पड़ेगा केवाइसी

Related Articles

Back to top button