lok sabha election 2019Main Slider

शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही बता चौतरफा घिरीं प्रज्ञा ठाकुर, IPS एसोसिएशन ने कहा-बयान निंदनीय, शहीदों का सम्मान कीजिए

New Delhi: भोपाल से भाजपा प्रत्याशी बीजेपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान की चौतरफा निंदा हो रही है. उन्होंने मुंबई हमले में शहीद आइपीएस अफसर हेमंत करकरे के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा ‘वह (करकरे) तमाम सारे प्रश्न करता था, ऐसा क्यों हुआ, वैसा क्यों हुआ? मैंने कहा मुझे क्या पता भगवान जाने.. मैंने कहा था तेरा सर्वनाश होगा.’ इसी दौरान साध्वी ने यह भी कहा कि यह देशद्रोह था, यह धर्मविरुद्ध था. उनके इस बयान की  IPS एसोसिएशन ने भी निंदा की है. एसोसिएशन ने ट्वीट कर कहा, ‘अशोक चक्र से सम्मानित दिवंगत IPS हेमंत करकरे ने आतंकियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया. वर्दी पहने हम सभी लोग एक उम्मीदवार के अपमानजनक बयान की निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि हमारे शहीदों का सम्मान किया जाए.

इसे भी पढ़ें – बागी हुए जेएमएम विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, कहा-चुनाव में बीजेपी का करूंगा प्रचार

कांग्रेस का हमला, बीजेपी ने पल्ला झाड़ा

कांग्रेस ने भी साध्वी के बयान को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. हालांकि कुछ देर बाद बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा के बयान से दूरी बना ली. पार्टी ने कहा, ‘यह उनका निजी बयान है. बीजेपी का स्पष्ट मानना है कि स्वर्गीय हेमंत करकरे आतंकियों से बहादुरी से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए. बीजेपी ने हमेशा उन्हें शहीद माना है.’

इसे भी पढ़ें – ट्रेन में लुटेरों से भिड़ी महिला, तो चलती ट्रेन से बाहर फेंका

चुनाव आयोग कर रहा जांच

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के 26/11 हमले के शहीद (मुंबई ATS के पूर्व चीफ हेमंत करकरे) पर की गई उनकी टिप्पणियों के खिलाफ शिकायत मिली है. अधिकारी ने कहा कि हमने इसका संज्ञान लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें – हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारने वाले को समर्थकों ने पीटा, अस्पताल में भर्ती, थप्पड़ मारने का कारण बताया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close