NEWS

IPL :  यूएई के मैदानों में टीमों को घरेलू कंडीशन का फायदा नहीं मिलेगा

New Delhi : IPL में अब महज चंद दिन बचे हैं. तकरीबन सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. चूंकि इस बार कोरोना की वजह से टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो रहा है तो हर टीम के समक्ष एक समान चुनौती होगी. पहले टीमों को अपने घरेलू मैदान और समर्थकों के बीच खेलने का मौका मिलता था. इस बार यह मौका किसी भी टीम को नहीं मिलनेवाला. सभी टीमों को निरंतर अपना प्रदर्शन सुधारना होगा.

इसे भी पढ़ें : संसद की जांच में हनुमान बेनीवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव, जयपुर में निगेटिव, बोले- किस रिपोर्ट को सही माना जाए?

advt

पिचों पर सामंजस्य बैठाना होगा चुनौतीपूर्ण

इस मामले पर दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर हर्षल पटेल ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र में तटस्थ स्थलों पर खेलने से टीमों को घरेलू हालात में खेलने का फायदा उठाने का मौका नहीं मिलेगा और विभिन्न स्थलों की विभिन्न पिचों से लगातार सामंजस्य बैठाना टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा.

इसे भी पढ़ें : Fashion/Film/TV Man Vs Wild : खतरों के खिलाड़ी ने बेयर गिल्स से सीखी सर्वाइवल की तकनीक

यूएई के मैदानों में अलग हालात और चुनौतियां होंगी

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस बार यूएई में तीन स्थलों दुबई, अधु धाबी और शारजाह में होगा. पटेल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हर हालात के अपने फायदे और नुकसान होते हैं. तटस्थ स्थलों पर खेलने से निश्चित तौर पर घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा नहीं मिलेगा. टीमों के समक्ष यह हालात चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि सभी जगह पर अलग अलग तरह के विकेट और परिस्थितियां होगी. हर्षल ने कहा कि टीमों के पास पिचों को अपने अनुसार तैयार करने का मौका नहीं मिलेगा.

खिलाड़ियों को निखारना होगा कौशल

उन्होंने कहा, ‘हमने पहले भी देखा है कि अगर टीमों के पास अच्छे स्पिनर हैं तो वे स्पिन की अनुकूल पिचें तैयार करने को प्राथमिकता देते हैं. इससे वे स्पिनरों का इस्तेमाल करके जीत दर्ज कर सकते हैं. पटेल ने कहा, कि इस तरह के हालात में खिलाड़ियों को अपने कौशल को और अधिक निखारने का मौका मिलेगा. टूर्नामेंट लंबा है और मौसम भी गर्म होगा. तेज गर्मी के बीच अपनी ऊर्जा बचाना भी सीखना होगा.

इसे भी पढ़ें : हरिवंश दोबारा चुने गये राज्यसभा का उपसभापति, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

adv

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button