न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आइपीएल का दो हफ्ते का कार्यक्रम जारी, पहले मैच में सीएसके का सामना आरसीबी से

1,375

New Delhi : गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स 12वें इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू से भिड़ेगा. बीसीसीआइ ने आइपीएल 2019 का दो हफ्ते का अस्थाई कार्यक्रम मंगलवार को जारी किया. आइपीएल 2019 का पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई में खेला जायेगा. बीसीसीआइ ने अभी 17 मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की है.

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर निर्भर करेगा

इस साल आम चुनावों के कारण आइपीएल की शुरुआत निर्धारित समय से पहले हो रही है. आम चुनावों की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है. अगर 23 मार्च से पांच अप्रैल तक के अस्थाई कार्यक्रम में कोई बदलाव होता है तो इसे संशोधित किया जायेगा. आइपीएल के आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘यह अब भी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर निर्भर करेगा. इसकी घोषणा के बाद अगर पहले हफ्ते के कार्यक्रम के साथ कोई मुद्दा होता है तो बीसीसीआइ इसे हल करेगा और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर चुनाव की तारीखों को देखते हुए बाकी सत्र का कार्यक्रम तैयार किया जायेगा.’’

आठ स्थलों पर कुल 17 मैच खेले जायेंगे

कोलकाता नाइट राइडर्स 24 मार्च को दिन के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगा जबकि इसी दिन रात को मुंबई में मुंबई इंडियंंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा. राजस्थान रायल्स और किंग्स इलेवन की जयपुर में भिड़ंत के साथ पहले दौर के मुकाबले खत्म होंगे. पहले दो हफ्ते के चरण में आठ स्थलों पर कुल 17 मैच खेले जायेंगे.

त्येक टीम दो मैच अपने मैदान पर जबकि दो मैच विरोधी के मैदान पर खेलेंगी

इस दौरान प्रत्येक टीम कम से कम चार मैच खेलेंगी जबकि दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी पांच-पांच मैचों में हिस्सा लेंगे. दिल्ली और आरसीबी के अलावा प्रत्येक टीम दो मैच अपने मैदान पर जबकि दो मैच विरोधी के मैदान पर खेलेंगी. दिल्ली की टीम अपने मैदान पर तीन जबकि आरसीबी की टीम विरोधी के मैदान पर तीन मैच खेलेगी. सप्ताहांत दो-दो मैच खेले जायेंगे, लेकिन बीसीसीआइ ने पुष्टि नहीं की है कि दोपहर चार बजे और रात आठ बजे के समय को बरकार रखा गया है या इसमें कोई बदलाव किया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: