Sports

IPL : चैन्नई का जीत के साथ आगाज, आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब की होगी भिड़ंत

विज्ञापन

New Delhi : दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL 2020 का आगाज हो चुका है. यूएई में खेले गए पहले मुकाबले में चैन्नई सुपर किंग्स ने शानदार शुरूआत की और अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की. इसके साथ ही क्रिकेट का वह खुमार लौट आया है जिससे पिछले कुछ महीनों से खेलप्रेमी महरूम थे. रविवार को टूर्नामेंट में दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

इसे भी पढ़ें :आज राज्यसभा में रखा जायेगा कृषि विधेयक, क्या होगी केंद्र सरकार की रणनीति ?

24 मुकाबले में 14 मैच पंजाब ने जीते

IPL में अब तक दोनों ही टीमों ने आपस में 24 मुकाबले खेले हैं. जिनमें से किंग्स इलेवन पंजाब ने 14 मैच जीते हैं, जबकि दिल्ली ने 10 में बाजी मारी. पिछले पांच मुकाबलों की बात करें, तो पंजाब की टीम ने चार मैच जीते है. हालांकि दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी मैच में दिल्ली की टीम भारी पड़ी थी. यह माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा पंजाब के खिलाफ भारी रहेगा. इसकी वजह रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनरों की मौजूदगी है. ये स्पिनर्स दुबई की धीमी पिच पर दूसरी टीमों पर भारी पड़ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड की जांच में सीबीआइ को मिले सुराग, जेजेएमपी उग्रवादी संगठन ने की थी 12 लोगों की हत्या!

 

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच प्रतिस्पर्धा

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं. दोनों को ही भविष्य के भारतीय कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसे में दोनों के बीच शानदार प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. आज दोनों ही अपनी रणनीति को एक दूसरे के खिलाफ आजमायेंगे. ऐसे में एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही दोनों ही टीमों के कोच भी एक दूसरे की खूबियों और कमजोरियों के आधार पर रणनीति बनाने में जुटे हैं.

 

adv

पंजाब के पास बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ी

किंग्स इलेवन के पास कप्तान राहुल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े शॉट लगानेवाले खिलाड़ी हैं. इन दिनों मैक्सवेल का जैसा फॉर्म है वल बरकरार रहा तो सामनेवाली टीम के सामने काफी दिक्कत खड़े कर सकते हैं. धर गेल भी जताना चाहेगे कि उनमें अभी भी काफी दमखम बाकी है. सलामी बल्ल्बाज क् तौर पर राहुल काफी शानदार है और मयंक अग्रवाल तो क्लासिक है ही. इधर दिल्ली कैपिटल्स के पास भी श्रेयस अय्यर शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर जैसे बल्लेबाज हैं जो चल गये तो किसी भी टीम की बखिया उधेड़ सकते हैं. बल्लेबाजी में दिल्ली कैपिटल्स में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.

इसे भी पढ़ें ;‘2021 मे तृणमूल सरकार बनी तो सभी को मिलेगा जिंदगी भर मुफ्त राशन’

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button