HEALTHJharkhandNationalNEWS

IPL: RCB को बड़ा झटका, पडिक्कल के बाद अब डैनियल सैम्स को हुआ कोरोना

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है. आईपीएल शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को बड़ा झटका लगा है. टीम के एक और खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. डैनियल सैम्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले टीम के ओपनर देवदत्त पडिक्कल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.

आरसीबी ने ट्वीट के जरिये दी डैनियल सैम्स के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी

डैनियल सैम्स के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी आरसीबी ने ट्वीट के जरिये दी. फ्रेंचाइजी ने बयान जारी कर कहा,’ आरसीबी डैनियल सैम्स के संपर्क में है. मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है. बीसीसीआई के नियम का पालन किया जा रहा है.’

आरसीबी ने आगे कहा कि डैनियल सैम्स 3 अप्रैल को चेन्नई के होटल में चेक-इन किए. उनकी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव थी. 7 अप्रैल को उनका दूसरा टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. हालांकि उनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं और वह आइसोलेशन में हैं.

बता दें कि डैनियल सैम्स को आरसीबी ने आईपीएल-14 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) से ट्रेड किया था. सैम्स ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर हैं. पिछले आईपीएल में सैम्स ने 3 मैच खेले थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था.

इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में अच्छे फॉर्म में दिखे. सिडनी थंडर से खेलते हुए 10 मैचों में 40.00 की औसत से 200 रन बनाए, साथ ही 8.51 की इकोनॉमी से 11 विकेट भी निकाले. डैनियस सैम्स बिग बैश लीग के 2019-20 सीजन में टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. तब उन्होंने सर्वाधिक 30 विकेट चटकाए थे. सिडनी थंडर के ही क्रिस मॉरिस 22 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर रहे थे.

देवदत्त पडिक्कल भी हैं कोरोना से संक्रमित

डैनियल सैम्स से पहले आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल भी 22 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. वह अपने घर में क्वारनटीन में हैं. आरसीबी से जारी बयान के मुताबिक, ‘देवदत्त पडिक्कल 22 मार्च 2021 को कोविड-19 के जांच में पॉजिटिव मिले थे. उसके बाद से वह बेंगलुरु स्थित अपने घर में क्वारनटीन हैं. आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार आरटी-पीसीआर परीक्षण में निगेटिव होने पर वह आरसीबी के बायो-बबल में शामिल होंगे.’

9 अप्रैल को आईपीएल का पहला मैच

आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. इस सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और RCB के बीच खेला जाएगा. मैच से पहले खिलाड़ियों का संक्रमित होना बीसीसीआई के लिए चिंता बढ़ा सकता है. मंगलवार को मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग कंसल्‍टेंट किरण मोरे कोरोना संक्रमित हो गए.

इसे भी पढ़ें: सनकी चढ़ा अस्पताल के छज्जे पर, रस्सी बांध धक्का देकर उतारा नीचे

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: