न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आइपीएल नीलामी : 70 स्थानों के लिए दावेदारी पेश करेंगे 1003 खिलाड़ी

उत्तराखंड और बिहार के क्रिकेटरों के अलावा 232 विदेशी खिलाड़ियों ने भी नीलामी के लिए पंजीकरण कराया

12

New Delhi : इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र की 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में आठ फ्रेंचाइजी टीमों में 70 उपलब्ध स्थानों के लिए 1003 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. पूर्वोत्तर के राज्यों, उत्तराखंड और बिहार के क्रिकेटरों के अलावा 232 विदेशी खिलाड़ियों ने भी नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है. पंजीकृत खिलाड़ियों में से 800 ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, जिसमें 746 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं.

अमेरिका, हांगकांग और आयरलैंड के खिलाड़ियों ने कराया पंजीकरण

विदेशियों में ऑस्ट्रेलिया के 35 जबकि अफगानिस्तान के 27 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. सबसे ज्यादा दक्षिण अफ्रीका के 59 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. अमेरिका, हांगकांग और आयरलैंड का एक-एक खिलाड़ी इस शुरुआती सूची में शामिल है. नीलामी के लिए इस सूची में छंटनी की जाएगी. फ्रेंचाइजियों को अपनी पसंद के खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए 10 दिसंबर तक का समय दिया गया है.

नीलामी के संचालन की जिम्मेदारी ह्यू एडमिडेस को

silk_park

आइपीएल की नीलामी का नियमित रूप से संचालन करने वाले रिचर्ड मेडले इस बार नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे. नीलामी के संचालन की जिम्मेदारी इस बार ह्यू एडमिडेस को सौंपी गयी है. एडमिडेस को नीलामी कंपनी क्रिस्टी में 30 साल से अधिक का अनुभव है. वह मेडले की जगह लेंगे जिनकी अनुपस्थिति के बारे में बीसीसीआइ की विज्ञप्ति में कोई जानकारी नहीं दी गयी.

इसे भी पढ़ें : हॉकी विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हराया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: