Lead NewsNationalSportsTRENDING

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम घोषित, जानें क्या है कैप्टेन हार्दिक पंड्या की टीम का नाम

Ahmedabad : IPL 2022  में इस बाद दो नई टीमें खेलती नजर आयेंगी. इनमें से एक टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स है (Lucknow Supergiants) जबकि एक अन्य टीम अहमदाबाद (Ahmedabad franchise) से है.

सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक अहमदाबाद ने सोमवार को अपनी टीम के नाम अहमदाबाद टाइटंस रखा है. अहमदाबाद ने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया है वहीं शुभमन गिल को भी इस टीम ने अपने साथ जोड़ा है.कोचिंग स्टॉफ में आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें :अपर बाजार के दुकानदारों को मिली राहत, म्युनिसिपल अपील ट्रिब्यूनल ने अगली सुनवाई तक रोक को रखा बरकरार

Catalyst IAS
ram janam hospital

राशिद के लिए 15 करोड़ रुपये दिए

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

हार्दिक और गिल के अलावा इस टीम ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को अपने साथ जोड़ा है. राशिद अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे. वे 2016 में इस टीम के साथ खिताब भी जीत चुके थे. इस नई टीम ने राशिद के लिए 15 करोड़ रुपये दिए हैं. हार्दिक के लिए भी टीम ने 15 करोड़ खर्च किए हैं. गिल को आठ करोड़ रुपये मिले हैं. पंड्या इससे पहले मुंबई इंडियंस और गिल केकेआर के लिए खेला करते थे.

इसे भी पढ़ें :Punjab Assembly Election: भाजपा में शामिल हुईं देव D फेम खूबसूरत एक्ट्रेस माही गिल, बीते साल किया था कांग्रेस के लिए प्रचार

मंजूरी मिलने में आई थी बाधा

इस टीम को हालांकि बीसीसीआई की तरफ से हरी झंड़ी मिलने में काफी बाधा आई थी.इस टीम का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल्स के पास है. इस कंपनी के साथ विदेशों में सट्टेबाजी करने वाली कंपनियों से संबंध की बात सामने आई थी. बीसीसीआई ने इसकी जांच के भी आदेश दिए थे और पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही इस टीम को अपनी आखिरी मंजूरी दी थी.

इसे भी पढ़ें :लेडी डॉन ने दी CM योगी आदित्यनाथ, विधान सभा और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

नीलामी में इतने करोड़ खर्च करेगी अहमदाबाद

ये टीम अपने पर्स में से 38 करोड़ खर्च कर चुकी है नीलामी में 52 करोड़ लेकर जाएगी. मुख्य कोच नेहरा और मेंटॉर कर्स्टन के अलावा इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी भी टीम के साथ कोचिंग स्टाफ में जुड़े हैं. ये तीनों मिलकर नीलामी में टीम तैयार करेंगे. ये टीम गुजरात से दूसरी टीम होगी.

इससे पहले जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद बैन किया गया था तब गुजरात लॉयंस नाम की टीम की एंट्री हुई थी. ये टीम दो साल 2015 और 2016 तक आईपीएल खेली.सुरेश रैना ने इस टीम की कप्तानी की थी. इस टीम में दिनेश कार्तिक, डेवन ब्रावो जैसे खिलाड़ी थे.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS: झारखंड में भोगता और पुरान समुदाय को मिलेगा एसटी का दर्जा, राज्यसभा में बिल पेश

Related Articles

Back to top button