Fashion/Film/T.VLead NewsNationalSportsTOP SLIDER

IPL 2022 : दीपिका-रणवीर लगा सकते हैं नयी टीम के लिए बोली, दिनेश कार्तिक ने जर्सी को लेकर किया TROLL

आईपीएल 2022 में 8 नहीं बल्कि 10 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल होंगी

Mumbai : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में 8 नहीं बल्कि 10 फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेंगी. दो नई फ्रेंचाइजी टीमें इस साल आईपीएल से जुड़ेंगीं और अगले साल मैदान पर उतरेंगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया था, जिसमें दो नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए इच्छुक पार्टियों से बोलियां मांगी गई हैं क्योंकि यह अगले साल की खिलाड़ियों के मेगा ऑक्शन से पहले इस बारे में जानकारी लेना जरूरी है.

दिनेश कार्तिक ने किया ये ट्वीट

advt

ऐसी खबर आई है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और उनके पति और बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने भी नई आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम के लिए बोली लगाने में रुचि दिखाई है. इस पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान रह चुके दिनेश कार्तिक ने जर्सी को लेकर इन दोनों को ट्रोल किया है.

आउटलुक मीडिया की खबर के मुताबिक दीपिका और रणवीर भी नई टीम दो टीमों के लिए बोली लगाने के लिए तैयार हैं. इस पर रिऐक्ट करते हुए दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर लिखा, ‘उस टीम की जर्सी मजेदार होगी.’ दरअसल रणवीर अपने अटपटे ड्रेसिंग सेंस के लिए जाने जाते हैं और इसको लेकर काफी चर्चा में भी रहते हैं. इसी को लेकर दिनेश कार्तिक ने इन दोनों को ट्रोल किया है.

इसे भी पढ़ें : कोवाली में बाइक से गिरकर 9 माह का बच्चा समेत तीन घायल

दुबई में दो नई टीमों के लिए बोली लगेगी

आइपीएल 2022 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पहले ही एलान कर दिया था कि टूर्नामेंट में दो और टीमें जुड़ने वाली हैं. इसके लिए प्रक्रिया जारी है और रिपोर्ट्स की मानें तो 25 अक्टूबर को दुबई में दो नई टीमों के लिए बोली लगेगी. टूर्नामेंट में नई टीम उतारने के लिए कई बड़े बिजनेसमैन, बालीवुड स्टार और कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है. अब ये बात भी सामने आ गई है कि कौन से शहरों की टीमें आइपीएल 2022 में नजर आ सकती हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के 10 महिला बीएड कॉलेज के 1200 सीटों पर चल रहा है एडमिशन, जल्द करें आवेदन

अहमदाबाद और लखनऊ आगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की नई टीमों के लिए अहमदाबाद और लखनऊ स्पष्ट रूप से आगे हैं, बोली प्रक्रिया के करीबी सूत्रों ने इस बात का खुलासा किया है. आइपीएल की बोली सोमवार 25 अक्टूबर को दुबई में होने वाली है और कहा जाता है कि दुनिया भर के कई व्यापारिक दिग्गजों ने अपनी टोपी रिंग में फेंक दी है. एक प्रसिद्ध भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी अडानी समूह को अहमदाबाद से टीम के लिए बोली लगाने की सूचना मिली है. दो सबसे अधिक बोली लगाने वाले कैश-रिच और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में दो नई फ्रेंचाइजी के मालिक होंगे.

दो नई टीमों के लिए बोली लगाने वाले में कई दिग्गज शामिल हैं. बता दें कि बीसीसीआइ ने आईपीएल 2022 में दो नई फ्रेंचाइजी के लिए धर्मशाला, गुवाहाटी, रांची, लखनऊ, अहमदाबाद और कटक नाम के छह शहरों को शार्टलिस्ट किया था.

इसे भी पढ़ें :आमिर खान के विज्ञापन पर हंगामा, BJP MP ने की आपत्ति, सोशल मीडिया पर विरोध में चला अभियान, देखें VIDEO

खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन भी होना है

आईपीएल 2022 से पहले खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन भी होना है, इस मेगा ऑक्शन के लिए फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन करने के क्या नियम होंगे, इसका फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है. फ्रेंचाइजी कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी? इसको लेकर अभी फिलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि एक फ्रेंचाइजी टीम तीन भारतीय और एक विदेशी क्रिकेटर को रिटेन कर पाएगी.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS: SAIL के 70 हजार से अधिक कर्मियों को मिलेगा 26.05 प्रतिशत वेतन-भत्ता, एनजेसीएस में हुआ समझौता

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: