Lead NewsSportsTOP SLIDERTRENDING

IPL 2021 : आईपीएल टू से पहले  बदल गई हैं ये टीमें, जानिये किन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

19 सितंबर को यूएई में शुरू हो रहा है आइपीएल -2 फेज

Dubai  : आईपीएल 2021 से ठीक पहले कुछ टीमों हल्‍का सा फेरबदल हुआ है. ऐसा इसलिए हुआ है, क्‍योंकि इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल के इस सीजन में खेलने से मना कर दिया है. आईपीएल के दूसरे चरण से केवल आठ दिन पहले ऐसा होने से जहां एक ओर टीमें चिंता में पड़ गई थी, वहीं जल्‍दी से जल्‍दी इन टीमों ने इनके रिप्‍लेमेंट को भी पूरा कर लिया है.

जैसे ही ये खबर सामने आई कि ये खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, इसके कुछ ही घंटे बाद टीमों ने नए खिलाड़ियों का भी ऐलान कर दिया है. इसके बाद खिलाड़ियों ने यूएई पहुंचने की तैयारी भी शुरू कर दी है. एक से दो दिन में आईपीएल में खेलने वाले दुनियाभर के सभी खिलाड़ी यूएई में नजर आने वाले हैं, हालांकि पहले ये क्‍वारंटीन में रहेंगे, उसके बाद टीम के साथ जुड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें :रामविलास पासवान को पूरे परिवार ने दी श्रद्धांजलि, चिराग के साथ रामविलास की दोनों पत्नियां रहीं मौजूद

Catalyst IAS
ram janam hospital

हैदराबाद ने बेयरस्‍टो की जगह रदरफोर्ड को लिया

The Royal’s
Sanjeevani

आईपीएल के एक सीजन की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उस वक्‍त मुश्‍किल खड़ी हो गई थी, जब इंग्‍लैंड के विकेट कीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो ने यूएई जाने से मना कर दिया था. इसके बाद टीम ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड को जॉनी बेयरस्टो के स्थान पर अपनी टीम में शामिल कर लिया इसका ऐलान भी कर दिया.

जानकारी हो कि इंग्लैंड के खिलाड़ी बेयरस्टो, डेविड मालन तथा क्रिस वोक्स ने शनिवार को आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था. इसके एक दिन बाद भारत ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें अंतिम टेस्ट को भारतीय खेमे में कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया.

इसे भी पढ़ें :चौका झाबरी में प्रेम विवाह से नाराज सास ने की गर्भवती बहू हत्या, फरार

रदरफोर्ड का टी20 फॉर्मेट में 138.26 स्ट्राइक रेट

सनराइजर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से घोषणा की कि विस्फोटक कैरेबियाई अब एक राइजर है! शेरफेन रदरफोर्ड आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए जॉनी बेयरस्टो की जगह हमारी टीम में शामिल होंगे. दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज रदरफोर्ड ने टी20 फॉर्मेट में 138.26 के स्ट्राइक रेट से 1102 रन बनाए हैं.

रदरफोर्ड 2020 में आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. कुल मिलाकर, उन्होंने 2019 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सात मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.18 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए हैं एक विकेट भी लिया है.

इसे भी पढ़ें :बिजली बिल बकाया है तो हो जाएं सावधान, रांची, खूंटी,  गुमला,  लोहरदगा व सिमडेगा सहित 6 डिविजनों में कल से वसूली अभियान

मालन की जगह दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम खेलेंगे

उधर बात अगर पंजाब किंग्स की करें तो इसके भी खिलाड़ी डाविड मलान ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. टीम ने डाविड मालन की जगह दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम को लिया है. पंजाब किंग्स ने एक बयान में कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन को फिर से शुरू करने से पहले, पंजाब किंग्स ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एडेन मार्कराम को टीम में शामिल करने की घोषणा की.

फ्रेंचाइजी ने कहा कि एडेन मार्कराम डेविड मालन की जगह लेंगे, जो टी 20 विश्व कप एशेज सीरीज से पहले अपने परिवार के साथ रहने के लिए कुछ समय निकाल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :राज्य में खेल और बैडमिंटन के उत्थान के लिए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ झारखंड का गठन, 18 सितंबर से टेल्को क्लब में बैडमिंटन टूर्नामेंट

टी20 विश्‍व कप के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस

इंग्लैंड की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों खिलाड़ी अगले महीने टी20 विश्‍व कप की तैयारी के लिए नाम वापस ले चुके हैं. आईपीएल में खेलने का मतलब होगा कि वे लंबे समय तक घर से दूर रहेंगे, क्योंकि टी20 विश्व कप आईपीएल की समाप्ति के तुरंत बाद शुरू होगा.

इसे भी पढ़ें :आईसीसी की बंद रिफायनरी एक सप्ताह में शुरू होगी

इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ी पहले ही हट चुके थे

इससे पहले इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ी जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर बेन स्टोक्स अलग अलग कारणों से आईपीएल से हट चुके हैं. हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम से खेलने वाले क्रिस वोक्स ने भी अपना नाम वापस ले लिया है उनकी जगह टीम एक खिलाड़ी को अपनी टीम में जल्‍द ही शामिल करने का ऐलान कर सकती है.

इसे भी पढ़ें :नक्सल प्रभवित पश्चिमी सिंहभूम की ग्रामीण महिलायें डिजिटल बनकर कर रही हैं स्वरोजगार, 9000 महिलाएं बन रही हैं आत्मनिर्भर

 

 

Related Articles

Back to top button