Lead NewsSports

IPL 2021 : बदल गए आईपीएल (IPL) की कई टीमों के ये चेहरे, जानें पूरी डिटेल

आईपीएल में चार टीमों में किए गए हैं रिप्लेसमेंट, 19 सितंबर से दुबई में होना है आईपीएल

New Delhi : आईपीएल 2021 (IPL) के दूसरे संस्करण में कई चेहरे बदल गए हैं. चार टीमों में करीब 9 नये खिलाड़ी इस बार खेलते दिखाई देंगे. आईपीएल (IPL) की वर्तमान सीरीज अप्रैल में भारत में शुरू हुई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही खेल रोक दिया गया. अब बचा हुआ संस्करण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा.

कमाल की बात है कि तब से अब तक कुछ टीमों में कई चेहरे बदल गए हैं. अनेक खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से आईपीएल में इस बार खेलने से मना कर दिया है.

किसी के साथ फिटनेस की समस्या है तो कोई पारिवारिक कारणों से नहीं खेल पाएगा. इस तरह चार टीमों में कुल नौ खिलाड़ी बदले गए हैं तो आइए आपको बताते हैं इन बदलावों के बारे में.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंःजज उत्तम आनंद मौत मामला: सीबीआई ने हाईकोर्ट को बताया-ऑटो की टक्कर से हुई मौत, फिलहाल षड्यंत्र या साजिश की जानकारी नहीं

The Royal’s
Sanjeevani

वानिंदु हसरंगा दिखाई देंगे आरसीबी के कैंप में

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा इस बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू यानी आरसीबी (RCB) में दिखाई देंगे. इन्हें आस्ट्रेलिया के एडम जैंपा के स्थान पर रिप्लेस किया गया है. बता दें कि हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज में हसरंगा ने तीन टी-20 मैचों में सात विकेट झटके थे.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व सीएम बाबूलाल के सलाहकार सुनील तिवारी को दुष्कर्म मामले में नहीं मिली राहत, अगली सुनवाई कल

तबरेज शम्सी ने लिया एंड्रयू टाइ का स्थान

इस बार साउथ अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी आए हैं राजस्थान रॉयल्स (RR) में. वे आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ के स्थान पर लिए गए हैं. वहीं, इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद को पंजाब सुपर किंग्स (PBSK) ने आस्ट्रेलिया के रिचर्डसन के स्थान पर जगह दी है.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड बीजेपी में ऊपर से सब ठीक है, अंदर फांके तीन, बदल सकते हैं कई प्रवक्ता, चुनाव खर्च के ऑडिट पर भी मतभेद

ग्लेन फिलिप्स ने जोफ्रा आर्चर को किया रिप्लेस

न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के स्थान पर रिप्लेस किया है. आस्ट्रेलिया के नाथन एलिस भी इस बार पंजाब किंग्स की टीम में दिखेंगे. वह अपने ही देश के रिले मेरेडिथ के स्थान पर आए हैं.

श्रीलंका के दुष्मंता चमीरा को आरसीबी (RCB)ने आस्ट्रेलिया के डेनियल सैम के स्थान पर जगह दी है. चमीरा ने इस वर्ष 9 टी-20 मैचों में 14 विकेट झटके हैं.

इस बार इंग्लैंड के जार्ज गार्टन आरसीबी (RCB) में आस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन की जगह पर दिखाई देंगे.

इसे भी पढ़ें :टीबी को कैसे भगाएंगे दूर, मैनेजमेंट फेल, टेस्टिंग के लिए करना पड़ रहा है इंतजार

फिन ऐलेन के स्थान पर टिम डेविड खेलेंगे

वहीं, आरसीबी (RCB) में ही न्यूजीलैंड के फिन ऐलेन के स्थान पर टिम डेविड खेलेंगे. टिम डेविड सिंगापुर के पहले क्रिकेटर हैं, जो आईपीएल में खेलेंगे.

कोलकाता नाइटराइडर (KKR) ने आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के स्थान पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी को टीम में शामिल किया है.

इन बदले हुए चेहरों के साथ आईपीएल की टीमें एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. कई टीमें तो दुबई पहुंचकर अभ्यास भी शुरू कर चुकी हैं, जबकि कुछ टीमें जाने की तैयारी में हैं. हालांकि इस समय भारत की टीम इंग्लैंड के दौरे पर हैं, ऐसे में जिन टीमों के खिलाड़ी नहीं पहुंच सके हैं, वह सीरीज के बाद पहुंचेंगे.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : Tata Motors की दरियादिली, ओलंपिक हॉकी प्लेयर झारखंड की निक्की प्रधान, सलीमा टेटे सहित 24 को दी Altroz कार

दिल्ली कैपिटल है 12 अंकों के साथ टॉप पर

पाइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब दिल्ली कैपिटल की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रही थी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी. तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु थी.

हालांकि इसके भी चेन्नई के तरह 7 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हैं लेकिन फिलहाल रन रेट के आधार पर टीम पिछड़ी हुई है.

इसे भी पढ़ें :100 करोड़ ‘लूटने’ वाले जामताड़ा गैंग के 9 क्रिमिनल्स की संपत्ति होगी जब्त

चैंपियन मुंबई इंडियन्स है चौथे स्थान पर

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स सात में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है. इसके आठ अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम सात में से तीन मैच जीतकर छह अंक हैं. पंजाब की टीम छठवें नंबर पर है

वह आठ में से तीन मैच जीती है. अंक राजस्थान की तरह छह हैं लेकिन रनरेट कम है. केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सात में से दो मैच जीती है चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है. अंक तालिका में सनराइजर्स हैदराबाद इस समय सात मैचों में एक मैच जीतकर दो अंक के साथ आठवें स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें :रेलयात्री ध्यान दें ! 10 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की सेवाओं का हुआ विस्तार, देखें लिस्ट

Related Articles

Back to top button