SportsTOP SLIDERWorld

IPL 2021: UAE में होंगे बाकी मैच, हो गया कन्फर्म

Mumbai: आखिरकार कन्फर्म हो गया कि आईपीएल 2021 के बाकी मैच UAE में होंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बताया है कि यूएई में आईपीएल के मैच कराने पर सहमति बन गयी है. बता दें कि इसके पहले आईपीएल 2020 के सारे मैच संयुक्त अरब अमीरात यूएई में ही हुए थे.

कोरोना की पहली लहर के बीच भी संयुक्त अरब अमीरात ने जिस तरह से टूर्नामेंट का आयोजन किया, उसकी सभी जगह तारीफ हो रही थी.

इसे देखते हुए संभावना जतायी जा रही थी कि इस बार भी आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में ही हो सकते हैं. अब बीसीसीआई के एसजीएम में इसका फैसला हो गया है.

advt

इसे भी पढ़ें:AIIMS INI CET 2021 के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी

अब तक 29 मैच हुए हैं 31 बाकी हैं

आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं अभी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं. कोरोना की दूसरी लहर तेज होने के कारण आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था.

अब बचे हुए मैचों का नए सिरे से शेड्यूल जारी किया जाएगा. संभावित शेड्यूल के अनुसार 15 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 के मैच कराए जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच को लेकर चीन पर दबाव बढ़ा

एक महीने के भीतर पूरी होगी लीग

टीम इंडिया 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है. भारतीय टीम को 18 जून से टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है इसके बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

इंग्लैंड सीरीज के दूसरे तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का गैप है. इंग्लैंड सीरीज खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि भारतीय खिलाड़ी सीधे यूएई ही पहुंचें, क्योंकि सीरीज में ज्यादा वक्त नहीं है.

पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे

अगर इस विंडो की बात करें तो इस एक महीने के दौरान आठ दिन शनिवार रविवार पड़ रहे हैं. यानी आठ दिन में डबल हेडर मुकाबले कराए जा सके हैं. इस तरह से आठ दिन में 16 मैच हो जाएंगे.

इसके साथ ही लीग मैचों के बाद जब क्वालीफायर एलीमनेटर होगा तो उसमें भी एक दिन का गैप रखा जाएगा. साथ ही फाइनल से एक दिन पहले भी कोई मैच नहीं होगा.

यानी तो पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे, उसके लिए पांच दिन का समय लगेगा. इस तरह से एक महीने के भीतर भीतर पूरा का पूरा आईपीएल आयोजित कराया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:रिपब्लिकन पार्टी ने कैपिटल दंगा मामले की जांच बाधित की, ट्रंप के प्रति वफादारी दिखाने की कोशिश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: