Lead NewsNEWSSportsTOP SLIDERTRENDING

IPL 2021 : फ्रेंचाइजियों में रिप्लेसमेंट के तौर पर और खिलाड़ी हुए शामिल, देखें फाइनल लिस्ट

Mumbai : आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद ने बचे हुए आईपीएल 2021 सीजन के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर कुछ और खिलाड़ी चुने हैं.

ये हैं दिल्ली कैपिटल्स के नये खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन द्वारशुइस को टीम में शामिल किया है. द्वारशुइस ने अब तक 82 टी-20 मुकाबले खेले हैं और 100 विकेट लिए हैं. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने एम सिद्धार्थ के स्थान पर बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया को चुना है. खेजरोलिया ने इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व किया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें :पहली और दूसरी लहर की अपेक्षा कम खतरनाक होगी कोरोना की तीसरी लहर, बच्चों पर नहीं होगा कोई असर

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

मुंबई इंडियंस ने इन्हें लिया है

डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने मोहसिन खान की जगह गुजरात के बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज रश कलारिया को टीम में शामिल किया है. उन्होंने अब तक 54 फर्स्ट क्लास, 46 लिस्ट ए और 31 टी-20 मैच खेले हैं और कुल 271 विकेट लिए हैं.

इस बीच पंजाब किंग्स ने भी रिप्लेसमेंट लिस्ट में एक और खिलाड़ी जोड़ा है. इंग्लैंड के डेविड मलान की गैर मौजूदगी के कारण दक्षिण अफ्रीकाई बल्लेबाज एडन मार्करम टीम में उनकी जगह लेंगे. इससे पहले पंजाब ने आदिल राशिद और नाथन एलिस को झाई रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के रूप में चुना था.

इसे भी पढ़ें :प्रेझा फाउंडेशन पर सीता सोरेन का सवाल, सीएम से कहा- विशेष समर्थन से बाहरी एजेंसी हो रही मालामाल

राजस्थान रॉयल्स के ये हैं नये खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स ने वेस्ट इंडीज की ओशेन थॉमस और एविन लुईस की जोड़ी को टीम में शामिल किया है जो बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जगह लेंगे. अब तक 17 टी-20 मुकाबले खेल चुके थॉमस इससे पहले भी राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज लुईस ने 45 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 158.03 के स्ट्राइक रेट से 1318 रन बनाए हैं. राजस्थान ने इससे पहले तबरेज शम्सी और ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया था.

इसे भी पढ़ें :प्रेरक खबर : 2 शिक्षिकाओं ने किया कमाल, स्कूल के बेघर बच्चों के लिए बनवा दिये 150 मकान

आरसीबी ने वॉशिंगटन सुंदर की जगह इसे लिया

इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह बंगाल के मध्यम तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुना है. आकाश दीप ने अब तक नौ फर्स्ट क्लास, 11 लिस्ट ए और 15 टी-20 मैच खेले हैं और कुल 73 विकेट उनके नाम हैं. आरसीबी ने इससे पहले एडम जाम्पा, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन और फिन एलन के रिप्लेसमेंट के तौर पर क्रमश: वानिंदु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, जॉर्ज गार्टन और टिम डेविड को टीम में शामिल किया था.

सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट के तौर पर शेरफेन रदरफोर्ड को टीम में शामिल किया है. सात आईपीएल मैच चुके वेस्ट इंडीज के रदरफोर्ड इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :सोनिया गांधी बोलीं- आई एम सॉरी अमरिंदर’, कैप्टन ने सुनाई फोन कॉल की पूरी कहानी

 

Related Articles

Back to top button