Lead NewsNationalSports

IPL 2021 : गौतम गंभीर ने कहा RCB का ये बल्लेबाज उड़ा सकता है जसप्रीत बुमराह के होश

आईपीएल में बुमराह मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं

New Delhi : जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गिनती उन गेंदबाजों में होती है जो क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कमाल करते हैं. तीनों ही जगह उनको खेलना आसान नहीं रहता है. आईपीएल से चमकने वाले बुमराह टी20 के बादशाह तो हैं ही वह वनडे में भी उतने ही खतरनाक हैं. टेस्ट में हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने साबित किया है कि सफेद गेंद के अलावा वह लाल गेंद से भी छाप छोड़ सकते हैं और किसी भी तरह की विकेट पर बल्लेबाजों को परेशान करने का दम रखते हैं.

बुमराह के सामने अब टी20 की चुनौती है क्योंकि टेस्ट के बाद अब उन्हें आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलना है. आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. मुंबई मौजूदा विजेता है और इस बार खिताबी हैट्रिक की कोशिश में होगी. बुमराह को खेलना आसान नहीं है. लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बल्लेबाज का नाम बताया है जो बुमराह पर हावी हो सकता है.

इसे भी पढ़ें :मानगो में दुकान कब्जाने की नीयत से हमला, राहगीरों ने पहुंचाया अस्पताल

advt

डेथ ओवरों का बादशाह

सीमित ओवरों में बुमराह को डेथ ओवरों का बादशाह कहा जाता है. वह शुरू के ओवरों में कमाल तो करते हैं ही लेकिन अंत के ओवरों में बल्लेबाजों को रन बनाना मुश्किल कर देते हैं. गंभीर के मुताबिक विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में एक ऐसा बल्लेबाज हैं जो आईपीएल में बुमराह पर हावी हो सकता है. गंभीर के मुताबिक ये खिलाड़ी है एबी डिविलियर्स ( AB de Villiers).

इसे भी पढ़ें :स्वर्णरेखा-खरकई उफनीं, जमशेदपुर और आदित्यपुर में बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग ने जारी की चेतावनी

डिविलयर्स कर सकते हैं ये काम

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “विराट कोहली की टीम में वो खिलाड़ी हैं जिनका होना काफी फायदेमंद है,जैसे एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल. डिविलियर्स का होना बहुत बड़ी बात है. अगर मैक्सवेल नहीं भी होते हैं तो डिविलियर्स का होना भी बहुत बड़ी बात है क्योंकि एक ही बल्लेबाज हैं जो बुमराह जैसे गेंदबाज पर हावी हो सकता है और वो हैं डिविलियर्स. मैंने किसी और को बुमराह के खिलाफ निरंतरता के साथ इतनी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा. डिविलियर्स बहुत शानदार बल्लेबाज हैं, वो अलग हैं.”

इसे भी पढ़ें :बिष्टूपुर रामदास भट्टा में लगे मेगा कैंप में 98 की हुई जांच, 12 का होगा ऑपरेशन

कोहली, डिविलियर्स पर रहेगा दबाव

आरसीबी ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. इस बार आईपीएल 2021 के पहले चरण में टीम शानदार लय में थी. उसने सात में से पांच मैचों में जीत हासिल की थी. गंभीर को लगता है कि दूसरे चरण में कोहली और डिविलियर्स पर दबाव होगा. उन्होंने कहा, “जाहिर सी बात है, विराट के नजरिए से देखा जाए तो वह मैदान पर जाकर विपक्षी टीम पर हावी होना चाहते हैं, खासकर आईपीएल में.

इंटरनेशनल क्रिकेट में आपके सामने पांच और छह टॉप इंटरनेशनल गेंदबाज होते हैं, ये आपके सामने आईपीएल में हो नहीं होता है. आपके पास दो या तीन इंटरनेशनल गेंदबाज ही होते है और साथ ही घरेलू गेंदबाज होते है जिन पर आप हावी हो सकते हैं. इसलिए विराट और डिविलियर्स पर ज्याद दबाव होगा. आप जब सालों तक खिताब नहीं जीतते हो तो दबाव बढ़ता जाता है.”

इसे भी पढ़ें :Gujarat Cabinet Reshuffle Live: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों ने ली शपथ, जानिये किनको मिली जगह

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: