Lead NewsSports

IPL 2021 : आखिर ऐसा क्या हुआ जो MI पर शानदार जीत के बाद KKR के कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा 24 लाख का जुर्माना

राइडर्स ने मुंबई इंडियंस पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी

Dubai : आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. हालांकि इस जीत के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन के खिलाफ बड़ी करवाई की गई. मैच खत्म होने के बाद मॉर्गन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है. इस संबंध में आईपीएल के तरफ से बयान जारी किया गया है.

बयान में केकेआर और उनकी टीम को लेकर ये बताया गया है कि मॉर्गन के ऊपर 24 लाख और टीम के सभी सदस्यों पर मैच फीस का 25 फ़ीसदी पैसा जुर्माना लगाया गया है.

बयान में कहा गया है कि “मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 सितंबर को शेख जाएद स्टेडियम अबुधाबी में हुए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के ऊपर जुर्माना लगाया गया है.

advt

ओवर रेट को लेकर इस सीजन टीम की ये दूसरी गलती है और इसी वजह से केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के ऊपर 24 लाख का फाइन लगाया जाता है. इसके अलावा प्लेइंग इलेवन के अन्य सदस्यों के ऊपर छह लाख या फिर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें :JSSC में क्षेत्रीय एवं जनजातीय भाषाओं की श्रेणी से हिंदी-अंग्रेजी को बाहर करने के खिलाफ हाइकोर्ट में रिट याचिका दायर

adv

स्लो ओवर रेट की वजह से पहले भी हुई है कप्तानों पर करवाई

केकेआर की टीम ने इससे पहले ये गलती पहले फेज में CSK के खिलाफ खेले गए मुकाबले में की थी. टीम उस मैच में भी तय समय के भीतर अपना 20 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाई थी.

उस मैच के बाद मॉर्गन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था. अगर मॉर्गन एक बार और ये गलती करते हैं तो फिर उन्हें एक मैच के लिए बैन भी किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें :IAF का एयरबस से 22,000 करोड़ का करार, जानें किस औद्योगिक घराने को मिली C-295 एयरक्राफ्ट्स बनाने की डील

संजू सैमसन पर लगा था 12 लाख रुपये का जुर्माना

आईपीएल के दूसरे फेज में ये दूसरी बार ऐसा हुआ है जब टीम के कप्तान के ऊपर स्लो ओवर की वजह से जुर्माना लगाया गया है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स(RR) के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. उस समय जब वो पंजाब किंग्स(PBKS) के खिलाफ खेले गए मैच में वो अपना 20 ओवर तय समय पर खत्म नहीं कर पाए थे.

मैच में राजस्थान को 2 रन से करीबी जीत जरूर मिली लेकिन मैच के बाद कप्तान सैमसन पर स्लो ओवर रेट के चलते कार्रवाई भी की गई.

इसे भी पढ़ें :गोली और बम के धमाकों से दहला धनबाद, पुलिस के सामने हुई हिंसक झड़प

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: