Lead NewsNationalSports

IPL 2021 : एबी डिविलियर्स- ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा किया जो कोई जोड़ी नहीं कर पायी थी

Chennai : आईपीएल (IPL) में आए दिन रिकॉर्ड टूटते रहते हैं. कभी कोई बल्लेबाज कोई रिकॉर्ड तोड़ जाता है तो कभी कोई गेंदबाज, लेकिन रविवार को ऐसा हुआ जो अभी तक आईपीएल में कभी नहीं हुआ था. इस बार कमाल दिखाया है विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers bangalore) की टीम के दो धुरंधरों- ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने.

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रविवार को आरसीबी का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight riders) से था. इस मैच में डिविलियर्स और मैक्सवेल ने अर्धशतकीय साझेदारी की. दोनों ने अर्धशतक भी लगाए और इसी के साथ वो कर गए जो आईपीएल में पहले कभी नहीं हुआ था.

advt

इसे भी पढ़ें :रात 8 बजे एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण,सभी दुकानों, ठेला को बंद कराया

मैक्सवेल ने 78 रन बनाये, डिविलियर्स ने नाबाद 76 रन बनाए.

इस मैच में मैक्सवेल ने 49 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेली और डिविलियर्स ने 34 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से ही नाबाद 76 रन बनाए. मैक्सवेल नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे जबकि नंबर-5 पर डिविलियर्स उतरे थे. आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका था जब किसी टीम के नंबर-4 और नंबर-5 पर उतरे बल्लेबाजों ने एक ही पारी में 75 रनों से ज्यादा का स्कोर किया है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें :Big Breaking: जेपीएससी समेत तमाम परीक्षाएं स्थगित, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग व आंगनबाड़ी भी बंद

टीम को दी मजबूती

केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने नौ रनों पर ही कप्तान विराट कोहली और रजत पाटीदार के विकेट खो दिए थे.इसके बाद मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और देवदत्त पडिक्कल के साथ 86 रनों की साझेदारी की. पडिक्कल 25 रन बनाकर टीम के 95 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद मैक्सवेल और डिविलियर्स ने मिलकर टीम को मजबूत किया और चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. मैक्सवेल 148 रनों के कुल स्कोर पर हरभजन सिंह का शिकार बने. इसके बाद डिविलियर्स ने अपना तूफानी अंदाज दिखाया.

इसे भी पढ़ें :हजारीबाग में दो महीने से ग्रामीणों को नसीब नहीं हो रहा केरोसिन तेल, सरकार से लगायी गयी गुहार

आखिरी ओवर में बटोरे 21 रन

पारी के आखिरी ओवर में डिविलियर्स ने आंद्रे रसेल को जमकर धुना और कुल 21 रन बटोरे. रसेल के ओवर की पहली गेंद पर डिविलियर्स ने चौका जड़ा और फिर अगली गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री से बाहर भेज दिया. डिविलियर्स यहीं नहीं रुके ओवर की चौथी और छठीं गेंद को भी चार रन के लिए भेज दिया. इससे पहले डिविलियर्स ने वरुण के ओवर में लगातार 2 बाउंड्री जड़कर अपने तेवर दिखा दिए थे. आरसीबी ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 204 रन बनाये हैं.

इसे भी पढ़ें :भूतत्व विभाग के उप निदेशक अशोक तिवारी का कोरोना से निधन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: