NEWS

IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स की निगाहें अपने तीसरे खिताब की ओर

New delhi  : IPL  के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सभी टीमों को चौंकाया है. अब तक टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसमें कोई शक नहीं कि यह एक बेहद अच्छी टीम है. इस इस बार भी टीम की निगाहें अपने तीसरे खिताब की ओर होगी. यहां बता दें कि पहले दो खिताब टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था इस बार गौतम गंभीर नहीं है तो टीम के समक्ष नयी चुनौतियां भी होगी.  

इसे भी पढ़ें : चीन ने कहा- भारत के रक्षामंत्री का बयान उकसानेवाला

 कप्तान कार्तिक को लेनी होगी जिम्मेवारी

 पिछले सीजन में कप्तानी का दायित्व दिनेश कार्तिक ने निभाया था. इस बार भी टीम की कमान उन्हीं के हाथ में है. साथ ही टीम में टी-20 के शानदार खिलाड़ी शामिल है. कप्तान के तौर पर पिछला कार्तिक के लिए कुछ खास नहीं रहा था. कुछ विवादों भी रहे थे जिसका प्रभाव टीम पर पड़ा था. इस बार एक अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन टीम के साथ हैं. मोर्गन के होने से टीम को और ज्यादा फायदा होगा. टीम कोशिश करेगी की इस सीजन उसके प्रदर्शन में निरंतरता हो जो खिताब जीतने के लिए सबसे अहम है और इसके लिए जरूरी है कि टीम में एकजुटता और भरोसा है जिसको सुनिश्चित करना टीम प्रबंधन, सपोर्ट स्टाफ का काम है.

advt

इसे भी पढ़ें : रक्षा मंत्री के जवाब पर राहुल गांधी का हमला, कहा- मोदीजी चीन का नाम लेने से डरो मत

पासा पलट सकते हैं शुभमन, मोर्गन और रसेल

 टीम पिछले सीजन टीम आंद्रे रसेल पर ज्यादा निर्भर थी. उन्होंने 13 मैचों में 510 रन बनाए थे वो भी निचले क्रम में आकर. रसेल को टीम का साथ नहीं मिला था. इस बार मोर्गन के आने से टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिली है. इसके अलावा नीतीश राणा भी हैं जो तेजी से रन बनाने का दमखम रखते हैं.
 एक और बल्लेबाज हैं जिस पर सभी की नजरें टिकी होंगी. वे हैं शुभमन गिल. वे सलामी बल्लेबाजी का दायित्व निभायेंगे. पर उनका जोड़ीदार कौन होगा यह एक बड़ा सवाल है. पिछले सीजनों में देखा गया है कि कई बार सुनील नरेन पारी की शुरुआत करने आते थे. इस बार कोलकाता ने इंग्लैंड के टॉम बेंटन को भी अपने साथ जोड़ा है और वह गिल के साथ सलामी जोड़ी में देखे जा सकते हैं. इन दोनों के अलावा राहुल त्रिपाठी भी एक विकल्प हैं.

 तेज और स्पिन गेंदबाजों का है बेहतर संयोजन

 

टीम की गेंदबाजी में पैट कमिंस जैसे शानदार तेज गेंदबाज है.  साथ ही कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन जैसे गेंदबाज भी है. इसके अलावा चाइनामैन कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज भी हैं जिसका टीम को फायदा होगा.

इसे भी पढ़ें : सीमा विवाद पर संसद में बयान : नेहरू बनाम राजनाथ सिंह

adv

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button