न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IPL: प्रतिबंध के खिलाफ राज कुंद्रा ने उच्चतम न्यायालय में अपील की

13

Kolkata : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के पूर्व सह-मालिक राज कुंद्रा ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में अपने ऊपर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ सर्वोच्च अदालत में समीक्षा याचिका डाली है. कुंद्रा ने आरटीआई के तहत दिल्ली पुलिस को याचिका दायर की थी, जिसनमें कहा कि उनके खिलाफ सट्टेबाजी के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं.

इसे भी पढ़ें: वरुण धवन ने किया स्मिथ का सपोर्ट, कहा- फैंस को उन्हें माफ कर देना चाहिए

न्यायपालिका पर है पूरा भरोसा

उन्होंने यहां इंडियन चैंबर आफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में कहा कि हमने यह जानने के लिये दिल्ली पुलिस को आरटीआई भेजी थी कि कथित सट्टेबाजी मामले में मेरे खिलाफ साक्ष्य हैं या नहीं. मुझे जवाब मिला कि मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है. आप भी यह आरटीआई देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि  उम्मीद है कि यह प्रतिबंध वापिस ले लिया जायेगा. हमने याचिका दायर कर दी है लेकिन अभी सुनवाई की तारीख नहीं पता है. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

इसे भी पढ़ें: तेंदुलकर ने ‘बॉल टैंपरिंग’ में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को समय देने की मांग की

यह था मामला:

स्पॉट फिक्सिंग का ये पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली पुलिस ने मुंबई से पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एस. श्रीसंत सहित राजस्थान रॉयल्स के 3 खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक 2013 में मुंबई में राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस, 5 मई को जयपुर में हुए राजस्थान रॉयल्स बनाम पुणे वॉरियर्स, और नौ मई को मोहाली में हुए राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैचों में स्पॉट फिक्सिंग हुई थी.  दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में कुल 42 लोग आरोपी का नाम सामने आया था.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: