Main SliderNational

#INXMediaCase: 106 दिनों बाद जेल से बाहर आएंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट ने दी बेल

New Delhi: INX मीडिया केस में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.

उच्चतम न्यायालय ने उन्हें जमानत दी है. चिदंबरम पर यह मामला ED से जुड़ा है, जिसमें उन्हें जमानत मिली है. इससे पहले चिदंबरम को सीबीआई से जुड़े केस में जमानत मिल चुकी है.

Sanjeevani

2 लाख के बॉन्ड पर मिली जमानत

बता दें कि चिदंबरम ने इस मामले में आए हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए 2 लाख के बॉन्ड के साथ उन्हें जमानत दी है. साथ ही चिदंबरम को कोर्ट की इजाजत के बगैर देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी.

इसके अलावे कोर्ट ने ये भी निर्देश दिया की केस से जुड़े साक्ष्य और गवाहों को लेकर किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं करेंगे. ना ही केस से जुड़े मामले को लेकर मीडिया या पब्लिक प्लेस में बयानबाजी करेंगे.

21 अगस्त को चिदंबरम को किया गया था गिरफ्तार

सीबीआइ ने चिदंबरम को 21 अगस्त को जोर बाग स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 2007 में बतौर वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा 305 करोड़ रुपए के निवेश की मंजूरी दिये जाने में कथित अनियमितताओं को लेकर 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में हैं चिदंबरम

सीबीआइ और ईडी ने आइएनएक्स मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर चिदंबरम पर शिकंजा कसा. जांच अभी जारी है और मामले में कई गड़बड़ियां पायी गयी हैं.

आरोप है कि आइएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितता बरती गयी.

उस दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे. वह 5 सितंबर से ही तिहाड़ जेल में हैं. अब करीब तीन महीने से ज्यादा वक्त के बाद वो जेल से बाहर आ पायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button