National

पुलवामा में शहीद जवानों के परिवारों को पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण

NewDelhi :  पुलवामा हमले में  शहीद सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को भी पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में  शामिल होने  के लिए बुलाया गया है.  शहीद जवान सुदीप बिश्वास की मां  ने दिल्ली पहुंच कर  कहा कि दुख होने के बाद भी वह यहां आयी हैं.  बता दें कि  पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक वाहन को आतंकियों ने उड़ा दिया था,  जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे.

इस घटना के बाद पूरे देश सकते में था और हर कोई पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग करने लगा. चुनाव से ठीक पहले हुए इस हमले की वजह से मोदी सरकार भी दबाव में थी और घटना से गुस्साए पीएम मोदी ने  देश से वादा किया था कि आतंकियों को इस करतूत की कीमत चुकानी पड़ेगी.

इसे भी पढ़ेंःसुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता, गरीबों, वंचितों के जीवन को बेहतर बनाने के लिये करेंगे काम : मोदी

 12 मिराज विमानों ने ऑपरेशन बालाकोट को अंजाम दिया

पीएन के बयान के कुछ दिन बाद ही भारतीया वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने ऑपरेशन बालाकोट को अंजाम दिया और वहां मौजूद आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया. इस हमले के बाद मारे गये आतंकियों की संख्या को लेकर भी बहुत विवाद हुआ. एक ओर जहां भाजपा  अध्यक्ष अमित शाह 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया.

वहीं एयरफोर्स ने किसी भी संख्या पर दावा करने से इनकार कर दिया. हालांकि कहा जाता है कि हमले के वक्त वहां पर सैकड़ों की संख्या में मोबाइल फोन एक्टिव थे. वहीं मौसम खराब होने की वजह से सैटेलाइट भी ठीक से तस्वीर नहीं ले पाये थे.

भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद मोदी सरकार की खूब तारीफ होने लगी और पीएम मोदी ने राष्ट्रवाद को चुनावी मुद्दा बना दिया. जिसका जवाब विपक्ष नहीं दे पाया. मोदी सरकार की इस प्रचंड जीत में ऑपरेशन बालाकोट का भी बड़ा हाथ है. पीएम मोदी की ओर से शपथग्रहण को लेकर ऐसा ही एक और फैसला किया गया.

पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गये  भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों को भी शपथग्रहण में बुलाया गया है. पीएम मोदी का यह फैसला पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी को नागवार गुजरा है. उन्होंने शपथग्रहण में आने से मना कर दिया है साथ ही यह भी कहा है कि पश्चिम बंगाल में कोई राजनीतिक हिंसा नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ेंःटीवी चैनलों पर एक महीने तक नजर नहीं आएंगे कांग्रेस के प्रवक्ता, पार्टी ने जारी किया फरमान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: