Corona_Updates

#Dhanbad के पीएमसीएच में शुरू हुई कोरोना की जांच, अब राज्य में तीन जगह होगी जांच 

Ranjit  Kumar  Singh

Dhanbad : भारतीय चिकित्सा अनुंसधान परिषद (आइसीएमआर) से अनुमति मिलने के बाद धनबाद के पीएमसीएच में कोरोना की जांच शुरू हो गयी है. यहां पर झारखंड के 9 जिलों के मरीजों के सैंपल की जांच होगी. पीएमसीएच में धनबाद के साथ बोकारो, गिरिडीह, देवघर, दुमका, साहेबगंज, पाकुड़, गोड्डा और जामताड़ा जिलों से प्राप्त सैंपल की जांच की जायेगी. अब तक रांची के रिम्स और एमजीएम जमशेदपुर में कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच की जा रही थी.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : ट्रकों की आवाजाही को छूट, एक राज्य से दूसरे राज्य में भी जा सकेंगे

ram janam hospital
Catalyst IAS

पीएमसीएच में नौ जिलों के सैंपल की होगी जांच

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

झारखंड में रिम्स और एमजीएम के बाद अब धनबाद के पीएमसीएच में भी कोविड-19 की जांच शुरू हो गयी है. धनबाद के पीएमसीएच में जांच केंद्र बनाये जाने के बाद कोरोना की जांच में तेजी आयेगी. नयी व्यवस्था के तहत पीएमसीएच में नौ, रिम्स में दस और एमजीएम अस्पताल में पांच जिलों से आये सैंपल की जांच की जायेगी. इस संबंध में पीएमसीएच के प्राचार्य डॉक्टर शैलेंद्र कुमार ने बताया कि पीएमसीएच में कोविड-19 की जांच आरटी पीसीआर विधि से की जायेगी. भारत सरकार ने इस विधि से जांच का अनुमोदन किया है.

इसे भी पढ़ें – रांची के हिन्दपीढ़ी इलाके के लोग क्यों जला रहे अखबारों को !

रविवार को गयी थी पांच सैंपल की जांच, सभी की रिपोर्ट आयी निगेटिव

धनबाद पीएमसीएच में रविवार से कोरोना सैंपल की जांच शुरू की गयी है. पहले दिन धनबाद से प्राप्त पांच सैंपल की जांच हुई थी. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. धनबाद में जांच शुरू होने के बाद धनबाद के लोगों ने भी राहत की सांस ली है. धनबाद के लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व के कारण धनबाद में कोरोना जांच शुरू हो पायी है. इसका फायदा धनबाद सहित कई जिलों को होगा. साथ ही इससे अब कोरोना सैंपल को रांची या फिर जमशेदपुर नहीं भेजा जायेगा.

इसे भी पढ़ें – झरिया एकेडमी स्कूल में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का लोगों ने किया विरोध,  कहा- घनी आबादी वाला क्षेत्र, दूसरी जगह बने सेंटर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button