Sports

सीएम हेमंत सोरेन की पहल से अब झारखंड में तैयार होंगे इंटरनेशनल प्लेयर्स  

विज्ञापन

♦U-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप के कैंप के लिए खिलाड़ियों को वर्ल्ड क्लास सुविधा

Ranchi : झारखंड में फुटबॉल को बढ़ावा देने में सीएम हेमंत सोरेन लगातार रुचि दिखा रहे हैं. उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि रांची में अंडर-17 फीफा (महिला) फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए कैंप लगाये जाने की तैयारी अंतिम चरण में है. खेल विभाग (भारत सरकार) इसे फाइनल टच देने में लगा है. गुरुवार को बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2021 के लिए सेलेक्टेड झारखंड की फुटबॉल खिलाड़ियों से मिल कर उन्होंने उनका उत्साह बढाया. उन्हें राज्य का गौरव बताया. उनके सपनों को पंख देने की जिम्मेवारी ली. उनकी ट्रेनिंग के लिए हर तरह के संसाधन उपलब्ध कराने का भरोसा भी दिया.

advt

इसे भी पढ़ें – विधायकों को Corona संक्रमित होता देख 5 दिनों तक विधानसभा सील, 31 जुलाई तक सभी बैठकें रद्द

नयी स्पोर्ट्स पॉलिसी का मिलेगा लाभ

झारखंड की नयी खेल नीति बनाने का काम जारी है. इसके जरिये टैलेंटेड खिलाड़ियों को खेलने और कैरियर बनाने में मदद मिलेगी. सीमित संसाधनों के बावजूद यहां के खिलाड़ी राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं. इसे देखते हुए सरकार खेल और खिलाडियों की बेहतरी के लिए पॉलिसी बना रही है. इससे वर्तमान और भविष्य में तैयार होने वाले प्लेयर्स को भी लाभ मिलेगा.

खिलाड़ियों ने कहा- थैंक्यू सर

वर्ल्ड कप के लिए चयनित पूर्णिमा ने सीएम हेमंत सोरेन को धन्यवाद दिया. कहा कि कोरोना खतरे के बीच भी उन सबों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. गोवा में संक्रमण की वजह से ट्रेनिंग प्रभावित हो गयी थी. झारखंड की प्लेयर्स वापस यहां आकर गांवों में फंसी हुई थीं. लेकिन अब सभी आठों प्लेयर्स को ट्रेनिंग मिल रही है. सरकार को इसके लिए थैंक्स.

adv

इसे भी पढ़ें – ‘पाकिस्तानी एजेंटों’ के साथ बॉलीवुड स्टारों की तस्वीरें वायरल, ISI से संपर्क के संकेत?

रांची में ही नेशनल कैंप की तैयारी

अगले वर्ष देश में फरवरी-मार्च में U-17 फीफा महिला वर्ल्ड कप 2021 होना है. इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों की संभावित 26 सदस्यीय टीम बनायी गयी है. इसमें झारखंड की 8 प्लेयर्स शामिल हैं. गोवा में सभी प्लेयर्स का प्रशिक्षण चल रहा था. कोरोना खतरे के कारण टीम में शामिल झारखंड की आठ महिला खिलाड़ी अपने घर लौट आयी थीं. राज्य सरकार ने इन प्लेयर्स को ट्रेनिंग दिलाने में आगे बढ़कर जिम्मेदारी ली है. साई, कोलकाता भी अब रांची में ही पूरी इंडियन टीम का कैंप लगाने में जुट गया है.

चैंपियन ऑफ चेंज फॉर चाइल्ड राइट्स

सीएम ने सभी प्लेयर्स को फुटबॉल किट दिया. यूनिसेफ की ओर टी-शर्ट्स भी दिया गया. यूनिसेफ ने चैंपियन ऑफ चेंज फॉर चाइल्ड राइट्स के रूप में सभी खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. यूनिसेफ इन्हें बाल अधिकारों, किशोर-किशोरियों के मुद्दों, समुचित पोषण की आवश्यकता, माहवारी, स्वच्छता, मानसिक स्वास्थ्य एवं मनोसामाजिक परामर्श आदि मुद्दों पर सरकार को दिये जानेवाले तकनीकी सहयोग के रूप में ट्रेंड करेगा. मौके पर खेल सचिव खेल पूजा सिंघल, यूनिसेफ (झारखंड) प्रमुख प्रशांता दास और अन्य लोग भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – Giridih : लैब टेक्नीशियन समेत 16 नये केस, एक्टिव केस अब बढ़ कर 25

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close