न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

‘गांव’ फिल्म का अंतर्राष्ट्रीय लोकार्पण 26 अक्टूबर को, इटखोरी से प्रेरित है कहानी

129

Ranchi: झारखंड में बनी फिल्म ‘गांव’ का अंतर्राष्ट्रीय लोकार्पण व प्रदर्शन 26 अक्टूबर को किया जायेगा. फिल्म भारत के साथ कतर में रिलीज किया जायेगा. ‘गांव’ फिल्म झारखंड के इटखोरी गांव से प्रेरित है, जो वास्तविक कहानी पर आधारित है. इसकी जानकारी देते हुए फिल्म के निर्माता-निर्देशक गौतम सिंह ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि फिल्म मुख्य धारा पर आधारित हिंदी फिल्म है. इस फिल्म में ग्रामीण भारत और नगरीय भारत के अंतर को अलग अंदाज में दिखाया गया है. उन्होंने बताया कि किस तरह से मासूम ग्रामीणों का शोषण किया जाता है, उनकी आर्थिक स्थिति का मजाक बनाया जाता है, जैसे मुद्दों को फिल्म में दिखाया गया है. फिल्म की पूरी शूटिंग झारखंड में हुई है.

इसे भी पढ़ेंः29 को राजभवन के समक्ष धरना देंगे बिहार और झारखंड के ग्रामीण चिकित्सक

आर्थिक मजदूरी को चित्रित किया गया

गौतम ने बताया कि फिल्म के माध्यम से ग्रामीण मजदूरों को किसी तरह से इकॉनोमिक लेबरिज्म के नाम पर कर्जदार बनाया जाता है और फिर उनका शोषण होता है, इसे दर्शाया गया है. उन्होंने कहा कि झारखंड में बनीं यह पहली फिल्म है, जिसने रिलीज से पूर्व काफी नाम कमाया है.

इसे भी पढ़ें : पलामू : जेएफएमसी की बैठक में नहीं आये वन विभाग के अधिकारी, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

सभी कलाकार झारखंड के

फिल्म के सभी कलाकार झारखंड के हैं. वहीं फिल्म को आकर्षक और ग्रामीण परिवेश का दिखाने के लिए विशेष तकनीकों का प्रयोग किया गया है. यह सारे तकनीशियन झारखंड के हैं, जिन्होंने फिल्म निर्माण में मुख्य भूमिका निभायी है.

Related Posts

महिला कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप,  बड़े नेताओं को खुश करने को कहती थीं, आरोप को बेबुनियाद बताया गुंजन सिंह ने

पैसा नहीं कमाओगी और बड़े नेताओं को खुश नहीं रखोगी, तो तुम्हें कौन टिकट दिलायेगा.

SMILE

इसे भी पढ़ें : ट्रक चालक सरदार जोगा सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पत्थलगड़ी समर्थक पौलुस टूटी की भी हुई…

रिलीज के पूर्व मिलें है कई अवार्ड

गौतम ने बताया कि फिल्म को रिलीज के पूर्व ही कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके हैं. जिसमें ‘गोल्डन ट्राइएंगल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ भुवनेश्वर में ‘बेस्ट फीचर फिल्म’ का अवार्ड, कोलकाता में आयोजित ‘कल्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में ‘बेस्ट फीचर फिल्म’, झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फीचर फिल्म, प्रीमियर्ड अवार्ड कनास फिल्मोत्सव फ्रांस समेत अन्य कई अवार्ड अपने नाम कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें : बकोरिया कांड पर बोले मंत्री सरयू रायः सीबीआई जांच से सामने आयेगा सच

कई फिल्म बना चुके हैं गौतम

फिल्म निर्माता निर्देशक गौतम सिंह इसके पूर्व में भी कई डाक्यूमेंट्री बना चुके हैं. जिनमें डार्टस ऑफ द ब्रॉथल, इंडियन हॉस्पिटल, माई सिस्टर लक्ष्मी, इंडियन हॉस्पिटल रिविस्टिेड, द बर्निंग सिटी, माई ऑन प्राइवेट बॉलीवुड, ए स्टिंग इन द टेल आदि फिल्में हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: