JharkhandRanchi

इंटरनेशनल नर्स डेः नर्सों ने निस्वार्थ सेवा की ली शपथ

Ranchi : धुर्वा स्थित पारस एचईसी हॉस्पिटल में गुरुवार को इंटरनेशनल नर्स डे का आयोजन किया गया. दीप प्रज्ज्वलन के बाद नर्सों ने निस्वार्थ सेवा और कर्तव्यों के प्रति निष्ठा की शपथ ली. हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजय कुमार, यूनिट हेड डॉ नितेश कुमार, डॉ मेजर रमेश दास और डॉ नरेंद्र भोंसले ने नर्सों को सर्टिफिकेट देकर उन्हें सम्मानित किया. इस दौरान नर्सों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया. वहीं फ्लोरेंस नाइटिंगल से जुड़ी एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखायी गयी. बताते चलें कि इंटरनेशनल नर्स डे फ्लोरेंस नाइटिंगल की याद में मनाया जाता है.

मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजय ने कहा कि यह खास पल है क्योंकि हमें भगवान का दूसरा रूप दिया गया है. हम अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करें. उन्होंने कहा कि पारस हॉस्पिटल सेवा की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है. मरीज के इलाज में 18 घंटे से अधिक समय नर्स उनके साथ रहती है.

इसे भी पढ़ें:जानें कौन हैं नये मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, क्या है इनका झारखंड कनेक्शन

Catalyst IAS
ram janam hospital

जबकि डॉक्टर का विजिट कुछ मिनट के लिए होता है. नर्स अपनी तकलीफ छुपा कर मरीजों के पास जाती है. उन्होंने यह भी कहा कि नर्सें ही हॉस्पिटल का चेहरा होती हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

यूनिट हेड डॉ नितेश कुमार ने भी नर्सों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि नर्सों के बीच नर्सिंग लीडरशिप की आवश्यकता है ताकि वे अपने वार्ड, फ्लोर और पूरे हॉस्पिटल के प्रति निस्वार्थ भाव से काम कर सकें.

इस दौरान नर्सों ने पोस्टर बनाया और डिसप्ले भी किया. इसके लिए उन्हें सम्मानित किया गया. मौके पर एचईसी मजदूर संघ से ब्रजेश कुमार, जीतू लोहरा और रामशरण प्रसाद के अलावा हॉस्पिटल प्रबंधन के लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:होल्डिंग टैक्स में बढ़ोतरी तुगलकी फरमान, अविलंब इसपर रोक लगाये सरकार : डिप्टी मेयर

Related Articles

Back to top button