National

अंतरिम बजट : रक्षा बजट बढ़ा कर तीन लाख करोड़ किया गया

NewDelhi : वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने चुनाव से पहले मोदी सरकार का आखिरी बजट पेश किया. अंतरिम बजट 2019 में रक्षा बजट के लिए भी कई बड़े ऐलान किये गये हैं. वित्त वर्ष 2019-20 के लिए रक्षा बजट तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक रखा गया है, जो अब तक किसी भी साल की तुलना में सबसे अधिक है.  बता दें कि अंतरिम बजट 2019 में डिफेंस बजट के लिए क्या-कुछ ऐलान किये गये हैं. गोयल ने 2019-20 के लिए अंतरिम बजट प्रस्तुत करते हुए कहा, हमारे सैनिक सीमाओं पर देश की रक्षा करते हैं, जिन पर हमें गर्व है.  हमारे सैनिक हमारा सम्मान हैं.

Advt

हमने हमारी सीमाओं को सुरक्षित बनाने के लिए बजट में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया है, जो अब तक का सर्वाधिक है. अगर जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त फंड मुहैया कराया जायेगा. गोयल ने कहा कि सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन अवधारणा लागू की है और अब तक 35,000 करोड़ रुपये से अधिक का वितरण कर चुकी है. उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार ने ओआरओपी के वादे को तीन बार बजट में रखा, लेकिन हमने इसे लागू किया है.

इसे भी पढ़े :  बजट 2019 अपडेटः मीडिल क्लास को बड़ी राहत- इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव, 5 लाख रुपए आय तक में कोई टैक्स नहीं

 

Advt

Related Articles

Back to top button