Ranchi

चुनाव में सख्त होगी विधि-व्यवस्था, पुलिस की अंतरराज्यीय बैठक

Ranchi: चुनाव को लेकर झारखंड पुलिस किसी तरह की कोताही नहीं बरतने के मूड में है. लोकसभा चुनाव के दौरान पड़ोसी राज्यों से संबंध में स्थापित करने को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है.

डीआईजी रैंक के कई राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक जैप वन परिसर स्थित खुकरी सभागार में हो रही है. बैठक में रांची रेंज के डीआईजी एबी होमकर, कोल्हान रेंज के डीआइजी कुलदीप द्विवेदी, हजारीबाग रेंज के डीआईजी पंकज कंबोज सहित ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के डीआईजी रैंक के पुलिस अधिकारी शामिल हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंःवाहन चेकिंग के दौरान मांडर में कार से मिले 9 लाख 23 हजार कैश

इंटरेस्टेट क्राइम डाटा करेंगे साझा

इस बैठक में विभिन्न जिलों के एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए हैं. जानकारी देते हुए डीआईजी एजी होमकर ने बताया कि बैठक में इंटरेस्टेट सक्रिय नक्सलियों व अपराधियों का डाटा पुलिस अधिकारी एक दूसरे से साझा करेंगे.

जिसके बाद कार्रवाई को लेकर संयुक्त रणनीति तैयार की जाएगी. वही इंटरस्टेट बॉर्डर पर चेकिंग, पुलिस अधिकारियों के साथ आपसी समन्वय सहित सुरक्षा व अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा होगी. ताकि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराया जा सके.

आईडी ब्लास्ट से बचने की दी गई जानकारी

बुधवार को झारखंड पुलिस मुख्यालय में सभी जिलों के एसपी और आला अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महत्वपूर्ण मीटिंग हुई थी.

इसे भी पढ़ेंः संसद में जिस एमपी का परफॉरमेंस था बेहतर वहीं किये गये किनारे, दो का कटा टिकट-दो रडार पर

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के एसपी को नक्सलियों के द्वारा किए जाने वाले आईडी ब्लास्ट से बचने की ट्रेनिंग की जानकारी भी दी गई.

जिलों के एसपी को केस स्टडी के जरिये बताया गया कि कब-कब पुलिस बलों को नक्सलियों ने आईडी के जरिये निशाना बनाया है. पुलिस नक्सली इलाकों में चुनाव के दौरान आईडी से बचने के लिए क्या-क्या कदम उठा रही है, इसकी जानकारी भी आईजी अभियान ने पुलिस अधिकारियों को दी थी.

इसे भी पढ़ेंः 2017 में भारत में वायु प्रदूषण ने ली 12 लाख लोगों की जानः रिपोर्ट

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close