न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंटर आर्ट्स का रिजल्ट जारीः पतरातू की बेटी मनाली गुप्ता टॉपर, लड़कों के मुकाबले लड़कियां फिर निकलीं आगे

295

Ranchi : इंटर आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. राज्य के कुल 79.90 प्रतिशत बच्चे सफल हुए हैं. राज्य की बेटियों ने फिर एक बार अपने बढ़ते कदम का नजारा पेश किया है. पतरातू की बेटी मनाली गुप्ता ने 437 अंक लाकर टॉप किया है. साथ ही टॉप थ्री में भी बेटियों ने बाजी मारी है. पहले नंबर पर एसएस मॉडल प्लस टू पतरातू की छात्रा हैं. वहीं दूसरे नंबर पर रांची वूमेंस कॉलेज  की प्रमिला किस्कू रहीं जिसे 422 अंक मिले हैं.

तीसरे नंबर पर गांधी इंटर कॉलेज लातेहार की पलक श्रीवास्तव हैं, जिन्हें 420 नंबर मिले हैं. लड़कों के मुकाबले लड़कियों कि सफलता दर 4 प्रतिशत अधिक है. टॉपर मनाली गुप्ता ने बताया कि वे अपना आदर्श टीना डाबी को मानती हैं और आईएएस बनना चाहती हैं.

Sport House

इसे भी पढ़ें – होल्डिंग टैक्स : टारगेट से 7 करोड़ अधिक की वसूली, अब 60 करोड़ का टारगेट

लड़कों के मुकाबले लड़कियां अधिक तेज

इंटर आर्ट्स की परीक्षा में कुल 1,84384 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दिया था. कुल 78,386 लड़कों ने परीक्षा दिया था, जिसमें 61,076 ही पास हुए. वहीं 1,05998 लड़कियों ने परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें कुल 86,392 को सफलता मिली. लड़कों की सफलता दर 77.91 प्रतिशत है, वहीं लड़कियों की सफलता दर 81 प्रतिशत है.

Vision House 17/01/2020

सेकेंड डिवीजन से सबसे अधिक बच्चे पास

Related Posts

#Palamu: ‘देशद्रोहियों में #ABVP का खौफ, सीएए से वामपंथियों के पेट में हो रहा दर्द’

अभाविप का प्रांतीय अधिवेशन, निकली भव्य शोभायात्रा

जैक के आर्ट्स संकाय में सबसे अधिक बच्चे सेकेंड डिवीजन से पास हुए हैं. 96,724 बच्चे सेकेंड डिवीजन से पास हैं, वहीं थर्ड डिवीजन से 32,597 बच्चे पास हैं. सबसे कम संख्या में प्रथम श्रेणी से बच्चे पास हुए हैं, मात्र 18,130 बच्चों को ही 60 प्रतिशत से अधिक नंबर मिले हैं.

इसे भी पढ़ें – स्पंज आयरन फैक्टरी की बढ़ेगी मुश्किल, 24 मई से ओड़िशा के ट्रक और ट्रेलर को झारखंड में आने से रोकेगा…

SP Deoghar

सिमडेगा के बच्चे सबसे अव्वल

आर्ट्स में सबसे अधिक बच्चे सिमडेगा जिला में सफल हुए हैं. सिमडेगा के बच्चों की सफलता दर 97.60 प्रतिशत है. उसके बाद खूंटी के बच्चों का नंबर आता है. खूंटी के बच्चों की सफलता दर 96.17 है. रांची के बच्चे जिलावार रैंकिंग में नौवें स्थान पर है. रांची के बच्चों की सफलता दर 86.43 है. सबसे खराब रिजल्ट चतरा जिला का है. चतरा के 53.18 प्रतिशत बच्चे ही पास हुए हैं. पलामू 23वें नंबर पर है, जहां का रिजल्ट 53.43 प्रतिशत है.

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभी सफल छात्र व छात्राओं को बधाई दी है. सभी के उज्जवल भविष्य की कामना भी की है. उन्होंने कहा कि सभी छात्र और छात्राएं पूरी ईमानदारी से पढ़ाई करते हुए अपना भविष्य उज्जवल करें और राज्य का मान बढ़ाएं. आप सभी की उज्जवल भविष्य की मैं कामना करता हूं.

इसे भी पढ़ें – राजीव गांधी ने किया पहला सर्जिकल स्ट्राइक: कीर्ति आजाद

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like