JharkhandRanchi

वन पट्टा के दावों के पेंडिंग मामलों को एक सप्ताह में निपटाने का निर्देश

  • रांची डीसी ने वन अधिनियम के तहत नया पट्टा बनाने का भी दिया निर्देश
  • जिन्हें पट्टा मिल चुका है, उन्हें पीएम किसान योजना से जोड़ा जायेगा

Ranchi : वन अधिकार अधिनियम के क्रियान्यवन को लेकर शनिवार को रांची डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें डीसी ने वन अधिकार अधिनियम के क्रियान्यवन की समीक्षा करते हुए लंबित मामलों को जल्द निपटाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अधिनियम के अंतर्गत लंबित दावों को एक सप्ताह के अंदर निपटायें. वैसे अस्वीकृत मामले, जो सुनवाई योग्य हैं, उन मामलों की पुनः सुनवाई कर निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश डीसी ने दिया.

बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी, रांची, वन प्रमंडल पदाधिकारी, खूंटी, अनुमंडलल पदाधिकारी, रांची सदर, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू, परियोजना निदेशक, आईटीडीए, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिले के विभिन्न अंचलाधिकारी और कार्यपालक दंडाधिकारी सदर उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- डेढ़ साल से है बंद है राज्य के एकमात्र पनबिजली प्लांट की एक यूनिट

जिन्हें पट्टा मिल चुका है, उन्हें पीएम किसान योजना से जोड़ने का निर्देश

बैठक के दौरान डीसी ने वैसे लोगों को, जिन्हें वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा मिल चुका है, प्रधानमंत्री किसान योजना से जोड़ने का निर्देश दिया. बैठक में डीसी छवि रंजन ने अस्वीकृत मामलों के संबंध में जिला तथा अनुमंडल स्तर पर अवलोकन करते हुए उन्हें भी ससमय निष्पादित करने को कहा. रद्द दावों का रिकॉर्ड संधारित करने के साथ-साथ डीसी ने वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत नये पट्टा सृजन का भी निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- छात्रों को नहीं मिला सितंबर तक का चावल और पैसा

Advt

Related Articles

Back to top button