NEWS

सभी प्राइवेट लैब को कोविड-19 जांच का रियल टाइम डाटा जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश

Ranchi : बुधवार को रांची डीसी छवि रंजन ने समाहरणालय स्थित सभागार में कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की. बैठक में रांची डीसी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कोविड-19 के रोकथाम के लिए उठाये जा रहे जरूरी कदमों की जानकारी ली.

बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने रांची एसडीओ को सभी प्राइवेट लैब की समीक्षा करने को कहा है. साथ ही, सभी निजी लैब संचालकों को यह निर्देश दिया है कि कोविड टेस्टिंग रिपोर्ट का रियल टाइम डाटा जिला प्रशासन को उपलब्ध करायें. जिससे समय रहते सभी कोविड पॉजिटिव मरीजों को आसानी से ट्रेस किया जा सके.

सभी कोविड अस्पतालों में साफ-सफाई एवं दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा

रांची डीसी ने सिविल सर्जन से रांची जिला में संचालित सभी कोविड-19 अस्पताल एवं कोविड केयर सेन्टर की साफ सफाई एवं दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली. सिविल सर्जन ने बताया कि आइसीएमआर गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पतालों में इलाज की समुचित व्यवस्था की गयी है. साथ ही साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके साथ ही डीसी ने सभी कोविड केयर सेन्टर, कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में पीपीई किट, हैंड ग्लव्स, मास्क इत्यादि की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

सैंपल कलेक्शन के लिए लगेंगे 8 नये कियोस्क

रांची डीसी ने सैंपल कलेक्शन कियोस्क बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि रांची में 8 नयी जगहों पर स्टैटिक कियोस्क लगाने की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कर ली जाये. जिससे आमजनों को कोविड टेस्ट करवाने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़े.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button