न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डीसी का सरहुल-रामनवमी पर तय रूट से ही शोभायात्रा निकालने का निर्देश, नहीं बजेंगे भड़काऊ और अश्लील गाने

शुक्रवार को रांची जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक समाहरणालय में उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में हुई. बैठक में जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद थे.

81

Ranchi : सरहुल और रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए आज शुक्रवार को रांची जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक समाहरणालय में उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में हुई. बैठक में जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद थे. बैठक में उपायुक्त ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि वे सरहुल और रामनवमी से जुड़ी समितियों के साथ बैठक कर सभी से यह लिखित में लें कि वह तय रूट पर ही शोभायात्रा निकालेंगे. किसी भी अन्य रूट से शोभायात्रा निकालने पर क कार्रवाई की जायेगी. उपायुक्त ने जुलूस के दौरान किसी भी डीजे से भड़काऊ या अश्लील गाना नहीं बजाने की सख्त हिदायत दी.

इसे भी पढ़ेंः  जेवीएम को झटका, पूर्व मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने थामा लालटेन

भड़काऊ गाने बजाने पर डीजे सिस्टम को जब्त किया जायेगा

उपायुक्त ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि शोभायात्रा को लेकर सभी डीजे मालिक से बॉन्ड भरवाये जायें. अगर भड़काऊ गाने बजे तो डीजे सिस्टम को जब्त कर लिया जायेगा और डीजे मालिक पर कड़ी कार्रवाई होगी. इसके अलावा उपायुक्त ने सरहुल-रामनवमी की शोभायात्रा की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश भी दिये. डीसी ने महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल करने के आदेश दिये  इस क्रम में उपायुक्त ने कहा कि छह अप्रैल को दोनों त्योहारों को लेकर बैठक होगी, जिसमें यह बताया जायेगा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए.  ऐसा हुआ तो कार्रवाई होगी. कहा हि  शोभायात्रा में किसी भी पार्टी का बैनर – पोस्टर या प्रचार- प्रसार नहीं होना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरना मुश्किल, इस साल रिटायर हो जायेंगे 33 विभागों के 3359 कर्मचारी

संवेदनशील क्षेत्रों में बरती जायेगी विशेष सर्तकता

Related Posts

नहीं थम रहा #Mob का खूनी खेलः बच्चा चोरी के शक में तोड़ रहे कानून, कहीं महिला-कहीं विक्षिप्त की पिटायी

बच्चा चोरी की बात महज अफवाह, अफवाह से बचें और सावधानी और सतर्कता रखें

बैठक में एसएसपी अनीश गुप्ता ने सरहुल और रामनवमी पर्व के दौरान संवेदनशील सभी रूटों का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिये. इन रूटों में शांति समितियों का गठन कर बैठक करने के भी निर्देश दिये. इसके अलावा उन्होंने सीसीए नोटिस भी तामिला कराने का आदेश दिया. एसएसपी ने कहा कि पूर्व में जहां भी कहीं कोई घटना घट चुकी है, उन जगहों पर विशेष सतर्कता बरती जाये. उन्होंने हर अखाड़े से 10 लोगों की सूची लेने का निर्देश दिया, जिन्हें अलग कार्यों के दायित्व निर्वहन की जिम्मेवारी दी गयी हो.

इसे भी पढ़ेंःलालू ने किया दावाः महागठबंधन में वापस आना चाहते थे नीतीश, प्रशांत किशोर को भेजा था मिलने

थाना प्रभारियों को शराब बिक्री पर विशेष नजर रखने के निर्देश

सुचारू रूप से ट्रैफिक के संचालन हेतु आवश्यक तैयारी करने के निर्देश एसएसपी ने दिये. उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को शराब बिक्री पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये. विभिन्न अखाड़ों के बीच कोई भी झगड़ा न हो, इसका भी अवश्य ध्यान रखने के लिए कहा. पर्याप्त पानी और रोशनी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये. बैठक में डीडीसी दिव्यांशु झा ने शोभायात्रा के दौरान अग्निशमन की व्यवस्था और मेडिकल कैंप लगाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि इस दौरान बाइक पार्टी क्विक मूवमेंट करने के लिए हमेशा तैयार रहे.

इसे भी पढ़ेंः दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को नहीं मिल रहा झारखंड जैसे छोटे राज्य में अदद उम्मीदवार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: